Site icon Bloggistan

Whatsapp new update: व्हाट्सऐप के इन फीचर्स का हर तरफ है बोलबाला, यूज करते ही कहेंगे वाह!

WhatsApp New Feature

WhatsApp

Whatsapp new update: चर्चित चैटिंग ऐप व्हाट्सएप के दुनिया भर करोडों एक्टिव यूजर्स हैं. वहीं भारत में भी इस चैटिंग ऐप को बड़े लेवल पर इस्तेमाल किया जाता है. देश के करोड़ों यूजर्स का डेटा इस कंपनी के पास है. बीते कुछ दिनों से यूजर्स के पास अंतरराष्ट्रीय नंबरों से कॉल आ रही हैं. किसी के पास मैसेज आ रहे हैं. ऐसे में व्हाट्सएप की सुरक्षा पॉलिसी कटघरे में आकर खड़ी हो गई है. ये समस्या इतनी बड़ी हो गई कि भारत सरकार के मंत्री को खुद एक बयान जारी करना पड़ा. उन्होंने कहा कंपनी को इसके बारे में जानकारी दे दी गई है. वहीं अब इस पर व्हाट्सएप की तरफ से जबाव दिया गया है.

व्हाट्सएप का जबाव

भारत की तरफ से की गई शिकायत का जबाव देते हुए व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने कहा कि ये प्रोब्लम हमारे संज्ञान में आ चुकी है. हालांकि हम पहले से ही यूजर्स को कई तरह के सिक्योरिटी फीचर्स प्रदान कर रहे हैं. हमारी कोशिश किसी भी तरह की गतिविधि पर रहती है. हमें जो भी व्हाट्सएप की पॉलिसी के खिलाफ लगता है. उस पर एक्शन भी लिया जाता है.अगर किसी के ऐसे कॉल या मैजेस आ रहे हैं तो यूजर्स के पास रिपोर्ट और ब्लॉक करने के विकल्प पहले से मौजूद हैं. हमारी कोशिश इस तरह के स्कैम को कम करने की है.

ऐसे कर सकते हैं बचाव

Whatsapp new update

प्रवक्ता की तरफ से कहा फेक कॉल्स और मैसेज से बचाव करने के लिए आप रिपोर्ट और ब्लॉक वाले फीचर्स का सहारा ले सकते हैं. कई मायने में इन सिक्योरिटी फीचर्स से आप खुद को सुरक्षिक कर सकते हैं. साथ ही भारत सरकार की तरफ से भी सिक्योरिटी को लेकर कहा कि सरकार ऐसे फोन्स पर नजर रखेगी. जिनमें कि पहले से ही ऐप इन्स्टॉल होकर आते हैं और खुद ही यूजर की इनफॉर्मेशन भी एक्सेस कर लेते हैं. इनके लिए बहुत जल्द कुछ कानून बनाने पर बात की जाएगी.

ऐसे कर सकते हैं ब्लॉक

अगर आपके पास भी ऐसे कॉल्स या मैसेज आ रहे हैं तो आप इन्हें ब्लॉक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Twitter New Update: एलन मस्क देंगे इस्तीफा,ये होंगी ट्विटर की नई CEO,पढ़ें पूरी डिटेल

ऐसा करने से आप इस तरह कॉल्स या मैसेज को रोक सकते हैं. ब्लॉक करने के बाद आपकी सारी डिटेल ब्लॉक किए गए व्यक्ति को नहीं दिखेगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version