टेकWhatsapp New Update: व्हाट्ऐप का ये फीचर मचा रहा...

Whatsapp New Update: व्हाट्ऐप का ये फीचर मचा रहा है हर तरफ धूआं, आप भी तुरंत कर लें ऑन, पढ़ें डिटेल

-

होमटेकWhatsapp New Update: व्हाट्ऐप का ये फीचर मचा रहा है हर तरफ धूआं, आप भी तुरंत कर लें ऑन, पढ़ें डिटेल

Whatsapp New Update: व्हाट्ऐप का ये फीचर मचा रहा है हर तरफ धूआं, आप भी तुरंत कर लें ऑन, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Whatsapp New Update: अगर आप Whatsapp यूजर हैं तो आपके हाल ही में एक कमाल का फीचर रोल आउट किया गया है. बीते दिनों कंपनी की तरफ से यूजर्स की भारी मांग को देखते हुए मैसेज एडिट करने का फीचर पेश किया गया था. वहीं हाल ही में खबर आई है कि कंपनी ने व्हाट्सएप बिजनेस एप्लीकेशन यूज करने वाले यूजर्स के लिए यह नया फीचर पेश किया है. इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि आप कंपनी के इस नए फीचर का लाभ कैसे ले सकते हैं  तो चलिए फिर देर किस बात की जान लेते हैं इस नए फीचर के बारे में.

व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स को मिला नया फीचर

बता दें कंपनी की तरफ से यह नया फीचर ऐसे यूजर्स को प्रदान किया गया है, जो व्हाट्सएप को पर्सनल अकाउंट के अलावा बिजनेस के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं. सरल भाषा में कहें तो जिन लोगों के पास व्हाट्सएप का बिजनेस वर्जन मौजूद है. वह लोग इस फीचर को इस्तेमाल कर पाएंगे. फिलहाल, इस फीचर को कंपनी ने व्हाट्सएप बिजनेस एंड्रॉयड के बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया है. अगर यहां से रिस्पांस बढ़िया मिलता है तो आने वाले कुछ हफ्तों में कंपनी इसे अन्य यूजर्स के लिए भी पेश कर देगी.

जाने क्या है Status Archive फीचर

Whatsapp New Update
Whatsapp New Update

व्हाट्सएप ने जिस फीचर को पेश किया है उसका नाम Status Archive है. इसका इस्तेमाल ऐसी स्थिति में किया जा सकता है जब यूजर को स्टेटस को 24 घंटे से ज्यादा रखना हो. आसान भाषा में समझें तो पहले हम कोई स्टेटस डालते थे तो वह 24 घंटे बाद डिलीट हो जाता था लेकिन कई बार हमें स्टेटस दोबारा डालना पड़ता था क्योंकि हमारे कुछ कांटेक्ट के लोग उसे देख नहीं पाते थे लेकिन अब इस स्टेटस को बिना दोबारा शेयर किए ही अपने कांटेक्ट के लोगों को दिखाया जा सकेगा. जब यह स्टेटस डिलीट होने वाला होगा तो यूजर्स के सामने सेव अपडेट्स आर्काइव का ऑप्शन दिखाई देगा. जिसके जरिए स्टेटस को आर्काइव में सेव करके सुरक्षित रख पाएंगे. इस फीचर को यूज करने के लिए आपको लेटेस्ट वर्जन इन्स्टॉल करना होगा.

ये भी पढ़ें- लॉन्च से पहले ही Iphone 15 pro max की लीक्स ने ला दिया भारी बवंडर, ये मिल सकता है बदलाव, पढ़ें डिटेल

हाल ही में लांच किया गया है एडिट फीचर

बताते चलें कंपनी ने बीते दिनों ही यूजर्स की मांग को देखते हुए एडिट फीचर को ऐड ऑन किया था. इस फीचर में भेजे गए मैसेज को 15 मिनट तक एडिट किया जा सकता है हालांकि, इसके बाद यह एडिट नहीं होता. यह कमाल का फीचर लोगों को बेहद पसंद आ रहा है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you