Site icon Bloggistan

Whatsapp Metro Ticket: अब दिल्ली में व्हाट्सएप से चुटकियों में मिलेगी मेट्रो टिकट,तुरंत जानें प्रोसेस

Delhi Metro

Delhi Metro

Whatsapp Metro Ticket: देश के प्रमुख महानगरों में मेट्रो आज के समय में एक ऐसा साधन बन गया है जिसमें सवार होकर करोड़ों लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं. मेट्रो में यात्रा करने के कारण लोगों के पैसे में बचत तो होती है उसके साथ साथ पर्यावरण सुरक्षित रहता है.आप देखते होंगे कि मेट्रो यात्रा का टिकट लेने या रिचार्ज कराने के लिए मेट्रो स्टेशनों पर सैकड़ों लोगों की लाइन लगी रहती है जिसके कारण लोगों के वक्त की बर्बादी होती है.लेकिन अब देशों चार प्रमुख महानगरों में इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा,जिनमें दिल्ली भी शामिल है.

इन महानगरों में व्हाट्सएप से मिलेगी मेट्रो टिकट

जानकारी के मुताबिक दिल्ली,मुंबई,चेन्नई और कोलकाता के करोड़ों मेट्रो यात्रियों को अब लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. क्योंकि अब व्हाट्सएप बिजनेस के द्वारा वह ऑनलाइन मेट्रो यात्रा की टिकट पा सकते हैं. व्हाट्सएप बिजनेस ने इसके लिए स्मार्ट चैटबॉट के तौर पर सर्विस देने के लिए इंडिया में मेट्रो रेल के समझौता किया है. मेट्रो और व्हाट्सएप बिजनेस के बीच हुए इस समझौते के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Jio Recharge Plans: जिओ के ये दो रिचार्ज मचा रहे धमाल,भरपूर डाटा,अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ मिलेगा बहुत कुछ

WhatsApp

क्रेडिट कार्ड,डेबिट कार्ड या यूपीआई से होगा पेमेंट

दिल्ली मेट्रो में व्हाट्सएप बेस्ड टिकट की शुरुआत कर दी है. व्हाट्सएप चैट बोर्ड के द्वारा आसानी से इस सुविधा का लाभ यात्री ले सकते हैं. दिल्ली में फिलहाल इस सुविधा की शुरुआत एयरपोर्ट लाइन पर की गई है.यूजर्स टिकट को खरीदने के लिए पेमेंट क्रेडिट कार्ड,डेबिट कार्ड या यूपीआई द्वारा कर सकते हैं.

इस व्हाट्सएप नंबर को करना होगा सेव

टिकट को पाने के लिए मेट्रो पैसेंजर को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के व्हाट्सएप नंबर 9650 8550 को पहले अपने कांटेक्ट लिस्ट में सेव करना होगा. हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं में आप चैट सर्विस का इस्तेमाल करके टिकट बना सकते हैं. डीएमआरसी के द्वारा दिया जाने वाला यह टिकट QR Code बेस्ड टिकट होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version