Site icon Bloggistan

WhatsApp पर किसी को वीडियो भेजने से पहले, करें ये छोटी सी Setting ऑन, लोग हो जायेंगे फिदा

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए आए दिन एक से बढ़कर एक फीचर्स रोल आउट करता रहता है. कंपनी अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए और बेहतरीन करने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लॉन्च कर रही है. इसी बीच कंपनी ने एक तगड़ा फीचर पेश किया है जिसकी मदद से आप यूजर्स छत में ही HD वीडियो भेज सकते हैं. यह फीचर आईओएस एंड्रॉयड और वेब तीनों वर्जन में रोल आउट किया गया है. अगर अभी तक आपको इस फीचर के बारे में जानकारी नहीं है या फिर अभी तक मिला नहीं है तो थोड़ा इंतजार करने की जरूरत है.

लेकिन अगर आपको फीचर मिल गया है पर आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. तो आपको इसके इस्तेमाल करने के तरीके और खासियत के बारे में जरूर पता होना चाहिए. इस फीचर को कैसे इस्तेमाल किया जाए और कैसे चैट में ही वीडियो शेयर के दौरान एचडी चैट किया जाए लिए इसे विस्तार से समझते हैं.

ये भी पढे़:अब चोरों की लगेगी वाट, आज ही घर में लगवाएं WiFi वाला सिक्योरिटी Camera, जानें कितनी है कीमत

व्हाट्सएप पर दिखेगा HD आइकॉन

हालांकि अभी तक व्हाट्सएप पर एचडी वीडियो शेयरिंग 720P रेजोल्यूशन तक ही सीमित है. इसका मतलब है की वीडियो शेयर करते समय सभी वीडियो 1280× 720 पिक्सल रेजोल्यूशन पर दिखाई देंगे. जबकि वीडियो शेयर करते समय व्हाट्सएप पर रेगुलर वीडियो 480P है यानी एचडी वीडियो का लगभग आधा होता है. वहीं व्हाट्सएप में एचडी वीडियो की शेयरिंग पर मैक्सिमम शेयरिंग लिमिट को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है.

कैसे किसी को सेंड करें HD वीडियो

हालांकि अब व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए मल्टीप्ल वीडियो शेयर करने के ऑप्शन को काफी आसान बना दिया है. क्योंकि अब यूजर्स एक बार एचडी टॉगल को एक्टिवेट करेंगे और उसे सेलेक्ट करके ऑटोमेटेकली वीडियो शेयर करेंगे. वहीं अगर आप एचडी वीडियो शेयर करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको

• सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में व्हाट्सएप ओपन करना होगा इसके बाद किसी भी एक व्यक्ति के चैट या ग्रुप को सेलेक्ट कर लेना होगा.

• अब आपको अटैचमेंट आइकॉन दिखेगा जिससे सेलेक्ट कर गैलरी आइकन पर टाइप करेंगे और वहां से एक वीडियो सेलेक्ट कर नीचे दाएं होने में दिया गया आइकन पर क्लिक करें.

• इसके अलावा आपको रिव्यू क्षेत्र पर जाकर एचडी टॉगल को देखकर उसे सेलेक्ट करके शेयरिंग इनेबल कर लेना होगा. जिसके बाद आप एक बार में आसानी से एचडी वीडियो फोटो भेज सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version