Site icon Bloggistan

कहीं कोई पढ़ तो नहीं रहा आपका पर्सनल WhatsApp मैसेज, ऐसे मिनटों में लगाएं पता

WhatsApp chat safety feature: व्हाट्सएप आज के समय में दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग प्लेटफार्म है. जहां से लोग हर सुबह, दोपहर, शाम, रात अपने परिवार के लोगों के अलावा दोस्तों के साथ मैसेज और वीडियो ऑडियो कॉल के माध्यम से बातचीत करते हैं.

अब इतना बड़ा यूजर बेस होने के कारण कंपनी भी अपने यूजर्स का पूरा ध्यान रखते हुए उनके सेफ्टी के लिए समय-समय पर नए फीचर अपडेट करती रहती है. हालांकि, आज के समय में लोगों को व्हाट्सएप के माध्यम से भी शिकार बनाकर उनके पर्सनल डीटेल्स चुराकर ब्लैकमेल किया जा रहा है.

लेकिन आज हम आपको आपके व्हाट्सएप को लेकर एक चेतावनी देने वाले हैं क्योंकि कोई दूसरा भी आपके व्हाट्सएप चैट को पढ़ रहा है. लेकिन आपको उस बात की जानकारी नहीं है और जब तक उस बात की जानकारी आप तक पहुंचेगी तब तक आपके साथ बहुत बड़ा गेम हो चुका होगा. तो आइए इस बारे में जानते है..

कई डिवाइस पर करते हैं कनेक्ट

व्हाट्सएप को लोग अपने स्मार्टफोन के अलावा कई अलग-अलग डिवाइस में भी कनेक्ट कर सकते हैं. क्योंकि कंपनी ने ऐसा फीचर रोल आउट कर दिया है. लेकिन इस फीचर के साथ-साथ लोगों के कुछ पर्सनल इनफॉरमेशन भी दूसरे व्यक्ति के डिवाइस में कनेक्ट हो जाते हैं. जो लॉग आउट न करने पर उनके ही डिवाइस में पड़े रहते हैं.

ये भी पढ़ें: बिना ATM Card निकाल सकते हैं कैश, जानें कैसे

रखें इन बातों का ख्याल

ऐसे करें बचाव

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version