Site icon Bloggistan

WhatsApp चैनल पर नहीं आ रहा मजा, तो ऐसे करें डिलेट,जानें

WhatsApp Channel Delete Tips

WhatsApp Channel Delete Tips

WhatsApp Channel Delete: आज व्हाट्सएप (WhatsApp) के करोड़ों यूजर्स हर रोज एक दूसरे से बात मैसेज या वीडियो कॉलिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं. इतना ही नहीं इसे सबसे बड़ा मैसेजिंग ऐप के रूप में व्हाट्सएप को जाना जाता है. वही कंपनी भी अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर एक से बढ़कर एक फीचर रोल आउट करती रहती है. हाल ही में कंपनी की ओर से एक नया फीचर चैनल बनाने को लेकर रोल आउट किया गया है.

WhatsApp

दरअसल, व्हाट्सएप (WhatsApp) पर इस नए फीचर को आने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बड़े-बड़े एक्टर क्रिकेटर भी जुड़ गए हैं. लेकिन फिर भी बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपना खुद का चैनल व्हाट्सएप पर शुरू किया है. लेकिन उन्हें लगता है कि यह चैनल उनके काम का नहीं है और उसे डिलीट करना चाहते हैं. अगर आप भी उन्हीं में से हैं तो आज हम जानेंगे कि आप कैसे व्हाट्सएप पर बनाए गए चैनल को डिलीट कर सकते हैं. चलिए जान लेते है पूरा प्रोसेस…

ये भी पढ़ें: अब दोस्तों को WhatsApp नंबर नहीं यूजर आईडी जोड़ें, जानें क्या है पूरा प्रोसेस

क्या है चैनल बंद करने का पूरा प्रोसेस ?

• व्हाट्सएप (WhatsApp) पर अपने चैनल को बंद करने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के व्हाट्सएप ऐप में जाकर अपडेट टाइप के सेक्शन को क्लिक करके चैनल के ऑप्शन में जाना है.

• यहां आपसे आपके चैनल का नाम मांगा जाएगा. जिसे जानने के बाद आप अपने चैनल को वहां पर दिए गए डिलीट आइकन पर क्लिक करते हुए डिलीट कर सकते हैं.

• लेकिन इससे पहले आपसे इस अकाउंट को डिलीट की पुष्टि के लिए फोन नंबर दर्ज करने और हटाने का विकल्प चुनने के लिए कहा जाएगा.

• अच्छी बात है कि अगर आप दोबारा से चैनल शुरू करना चाहते हैं तो फिर से व्हाट्सएप ऐप को ओपन कर क्रिएट के ऑप्शन पर जाकर नया चैनल बना सकते हैं.

• अगर आप अपना चैनल व्हाट्सएप से हटाते हैं तो भी फॉलोअर्स आपके चैनल पर बढ़ते रहेंगे. लेकिन उन्हें इस बात का पता नहीं लगेगा कि चैनल डिलीट हो चुका है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version