Site icon Bloggistan

सावधान! ठंड में पानी गर्म करने के लिए यूज करते हैं इलेक्ट्रिक रॉड, तो जेहन में बैठा लें ये बातें वरना…

Water Heater Rod Safety Tips: ठंड का महीना शुरू हो चुका है मौसम भी करवटें रहने लगा है. अब इस मौसम में ज्यादातर लोग नहाने से लेकर किचन का काम गर्म पानी से करना पसंद करते हैं. क्योंकि टंकी में रखा पानी इतना ठंडा हो जाता है कि लोग उसे यूज करने से कतराते हैं.

हालांकि, पानी गर्म करने के लिए लोगों के पास ऑप्शन होता है कि गैस या फिर गीजर लेकिन कुछ लोग वॉटर हिटर का भी इस्तेमाल करते हैं. क्योंकि लोगों को जल्दबाजी में गर्म पानी से नहाना कपड़े धोना और तमाम काम करना होता है. लेकिन कुछ ऐसी गलतियां होती हैं जो लोग जानबूझकर कर बैठते हैं और उसका खामियाजा उन्हें जानलेवा साबित होता है.

मौत कारण बन जाता है ये रॉड

बता दें कि, हर साल वाटर हीटर इमर्शन रॉड (Water Heater Rod) के इस्तेमाल के दौरान करंट लगने की वजह से कई लोगों की जान चली जाती है. यही वजह होता है कि इसे इस्तेमाल करने से पहले एक्सपर्ट भी यही सलाह देते हैं कि इसे बड़े सावधानी के साथ यूज करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर ऐसे करें मैसेज शेड्यूल, बिना सेंड के पहुंच जाएगा संदेश, बस फॉलो करें ये ट्रिक

खासकर उन रॉड का इस्तेमाल करें जिन में किसी तरह के वायर को लेकर फॉल्ट ना हो क्योंकि पानी में जाने के बाद करंट लगने के बाद लोगों के पास सेफ्टी का कोई चांस नहीं होता है और उन्हें अपना जान गवना पड़ जाता है. इसीलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही महत्वपूर्ण बात लेकर आए हैं. जिस पर आपको जरूर ध्यान देना चाहिए.

रखें इन खास बातों का ख्याल

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version