Site icon Bloggistan

Vodafone -Idea ने इन शहरों में 5G सर्विस की शुरू,फायदा उठाने के लिए बदलनी पड़ेगी सिम 

Vodafone -Idea 5G: जियो और एयरटेल के बाद अब वोडाफोन आइडिया (Vodafone -Idea) ने भी देश में अपने 5G नेटवर्क को लॉन्च कर दिया है बता दें जहां अभी तक Jio कई शहरों में अपने 5G नेटवर्क को शुरू कर चुका है वहीं एयरटेल भी लगातार एक के बाद एक शहरों में अपनी पहुंच बनता जा रहा है.

अभी तक वोडाफोन – आइडिया नेटवर्क जियो और एयरटेल से मुकाबला नहीं कर पा रहा था. क्योंकि 1 साल पहले ही जियो ने भारत के कई शहरों में 5G कनेक्टिविटी को शुरू कर दिया था और वोडाफोन आइडिया इस रेस में पिछड़ रहा था.

इन शहरों में 5G नेटवर्क हुआ शुरू 

वोडाफोन-आइडिया के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और पुणे में फिलहाल कुछ स्थानों पर ही 5G नेटवर्क की सुविधा शुरू की गई है. इन दोनों शहरों में किन-किन स्थानों पर 5G कनेक्टिविटी शुरू हुई है फिलहाल इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें: Phone चोरी होने पर झट से करें ये काम, वरना मिनटों में खाली हो जायेगा बैंक अकाउंट

5G नेटवर्क के लिए बदलनी पड़ेगी सिम 

जो भी ग्राहक वोडाफोन आइडिया की 5G नेटवर्क का फायदा उठाना चाहते हैं उन्हें इसके लिए दूसरी 5G रेडी सिम को खरीदना होगा. यानी फिलहाल जो आपके स्मार्टफोन में सिम पड़ी हुई है उसे पर 5G नेटवर्क सपोर्ट नहीं करेगा. जब आपके इलाके में 5G सेवा शुरू हो जाए तब आप आप 5G रेडी सिम को अपने नजदीकी स्टोर पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version