Site icon Bloggistan

काम की बात : अपने पुराने लैपटॉप को कैसे करें 5G स्पीड के लिए तैयार,जानें जबरदस्त ट्रिक

LEPTOP

GOOGLE

देश के कुछ शहरों में 5G लॉन्च हो गया है. उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्द 5G सर्विस पूरे भारत में लॉन्च हो सकती है. 5G सर्विस आने के बाद लोगों को कुछ तकनीकी बदलावों का सामना भी करना पड़ रहा है. इसी में शामिल है लैपटॉप में 5G स्पीड का सपोर्ट करना. अगर आपके लैपटॉप में भी स्पीड की परेशानी है और आप स्मार्टफोन में हॉटस्पॉट ऑन करके इसे लैपटॉप से कनेक्ट करके 5जी चलाना चाहते हैं तो आपको ऐसी शानदार सेटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं. जिससे आपकी इस समस्या का समाधान हो जाएगा.

GOOGLE

5G की स्पीड को पाने के लिए करें ये काम

लैपटॉप में 5 G स्पीड प्राप्त करने या अच्छी स्पीड लेने के लिए सबसे पहले लैपटॉप में मौजूद डेटा को क्लाउड स्टोरेज या फिर हार्ड डिस्क में ट्रांसफर कर लें. इसके बाद इसे रिसेट कर दोबारा से इस्तेमाल करें. इस तरह आपको ज्यादा स्पीड मिलने लगेगी और आपकी टेंशन ख़त्म हो जाएगी.

विंडो को करें अपडेट

कई बार ऐसा होता है हमारा लैपटॉप पर लेटेस्ट विंडोज वर्जन पर अपडेट नहीं होता है. जिसके कारण कई बार इसकी स्पीड में कमी आती है. इसलिए समय के साथ ही नए अपडेट्स आने के बाद ध्यान से लैपटॉप को अपडेट करते रहें. कुछ लोग एक से अधिक बार विंडो अपडेट आने पर इसे हमेशा के लिए ऑफ कर देते हैं.

इसी वजह से उन्हें इसे आने के बाद भी जानकारी नहीं मिलती है. आप इस सेटिंग को ऑन कर ऑटो अपडेट पर क्लिक कर दें. इससे डाटा की सेफ्टी भी बनी रहती है और समस्या से निजात भी मिल जाती है.

ये भी पढ़ें : POCO C50: मात्र 6499 रूपये में पोको ने जबरदस्त फोन किया लॉन्च,हाथों हाथ ले रहे हैं लोग,देखें फीचर्स

Exit mobile version