Site icon Bloggistan

ऐप इंस्टॉल का झंझट होगा खत्म, इस फीचर से ले सकते हैं web apps का मज़ा, यूज में फील आएगी जबरदस्त

web apps: अगर आपको भी कई सारे एप्स फोन में रखने की जरूरत होती है और साथ ही स्टोरेज फुल होने की भी टेंशन रहती है तो आपके लिए एक कमाल का फीचर आ चुका है. जिसके जरिए मनपसंद ऐप को बिना फोन में इंस्टॉल किए ही धूमधाम से यूज कर सकेंगे. इस फीचर का मजा आप टैबलेट, फोन व डेस्कटॉप ले सकते हैं तो चलिए आपको विस्तार से गूगल के इस फीचर के बारे में आपको बता देते हैं.

इस इंटरफेस से मिलेगा कई समस्याओं से छुटकारा

Image credit google

दिग्गज टेक कंपनी गूगल अपने यूजर्स को बहुत जल्द कमाल का फीचर ऑफर कर सकती है. यूजर्स के लिए रिचर इंस्टॉल इंटरफेस को पेश करने की योजना पर कंपनी फिलहाल काम कर रही है. इसके जरिए यूजर्स बिना किसी इंस्टॉल के झंझट के वेब पर ही किसी भी ऐप का मजा ले सकेंगे. खास बात है इस फीचर को एंड्रॉयड, क्रॉमबुक और डेस्कटॉप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए लाया जा रहा है.

बिना इंस्टॉल के ले सकेंगे ऐप्स का मजा

गूगल के इस फीचर की मदद से Home Screen की जगह अब यूजर्स को इंस्टॉल बटन देखने को मिलेगा. वहीं डेस्कटॉप में ये इंस्टॉल कार्ड के जरिए किया जा सकेगा. मोबाइल में भी काम करने पर इसका सेम तरीका होने वाला है. इसके इंटरफेस की बात करें तो स्लाइड के जरिए आप इन ऐप्स को यूज कर सकेंगे. ये नया इंटरफेस गूगल प्ले स्टोर की तरह ही काम करेगा. साथ ही सर्विस या ऐप से जुड़ी इन्फोर्मेशन भी यूजर को रियल टाइम में दिखती रहेगी.

ये भी पढ़े-  jio Fiber 5G: लॉन्च से पहले ही जियो फाइबर ने खड़ी कर दी एयरटेल की खटिया, जल्द मचने वाला है तहलका, जानें क्या है कीमत और खासियत

संभावित लॉन्च फीचर

इस फीचर के लॉन्च के लेकर फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. हालांकि, कुछ माह के भीतर ही इसे लॉन्च किया जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version