Site icon Bloggistan

Twitter Update: एलन मस्क ने X से कमाई करने वालों को दिया झटका,अब इन यूजर्स को नहीं मिलेंगे पैसे

X Upcoming feature

Twitter x

Twitter Update: हाल ही में एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर (Twitter) में बड़ा बदलाव करते हुए ट्विटर की प्रोफाइल पर पुराने लोगो नीली चिड़िया को बदल कर X का लोगो लगा दिया था.साथ ही ट्विटर का नाम बदलकर X कर दिया था.अब ट्विटर अपने इसे यूजर्स जिनके 500 फॉलोवर हैं उन्हें कमाई का करने का अवसर देने जा रहा है.लेकिन ये अवसर उन्हें उन्हें कब मिलेगा,आइए इस बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

Elon musk

एलन मस्क ने कही ये बड़ी बात

एलन मस्क ने रेवन्यू मॉडल से जुड़ी जानकारी को ट्वीट के द्वारा साझा करते हुए कहा कि ऐड रेवन्यु शेयर योग्य होने के लिए आपको X प्रीमियम का सब्सक्राइबर होना जरूरी है.अगर Premium के सब्रकाइबर नहीं है तो आपकी पोस्ट से होने वाली कमाई X रख लेगा.यह प्रोग्राम हर किसी के लिए खुला है. लेकिन पैसा कमाने के लिए ब्लू टिक लेना होगा जिसके लिए यूजर को हर महीने ₹660 महीने देने होंगे.

ये भी पढ़ें:How Spidercam Works: जानिए कैसे काम करता है चप्पे-चप्पे पर नजर रखने वाला स्पाइडर कैमरा, टेक्नोलॉजी है एकदम चौकस

ऐसे होगी कमाई

ट्विटर पर ऐसे टि्वटर ब्लू सब्सक्राइबर्स उनके अकाउंट पर 500 वर्ष की संख्या है वह ट्विटर द्वारा शुरू किए गए Twitter ads revenue sharing program का हिस्सा बन सकते हैं और इसमें अप्लाई कर सकते हैं. यूजर्स अपने ट्विटर अकाउंट से जिस फोटो और वीडियो को शेयर करेंगे उन पर आए एड्स के द्वारा कमाई को कर सकते हैं.

ये होगा प्रोसेस

इस प्रोग्राम का हिस्सा लेने के लिए आपको अपने ट्विटर पर मोनेटाइजेशन में जाकर Ads Revenue Sharing के विकल्प जाना होगा.और अपनी बैंकिंग डिटेल शेयर करनी होगी. जिसकी बाद ऐड से होने वाली कमाई का एक हिस्सा ट्विटर यूजर के बैंक अकाउंट में शेयर कर देगा.

मस्क ने हाल ही में बदला था ये अपना फैसला

ट्विटर प्रमुख के अनुसार ऐसे यूजर जिनका ट्विटर अकाउंट नहीं है वह ट्विटर पर किसी भी ट्वीट को नहीं पढ़ सकते थे, लेकिन अब कंपनी ने अपने फैसले को बदल दिया है और अब ऐसे यूजर जिनका अकाउंट ट्विटर पर नहीं है वह भी आसानी से ट्विटर पर ट्वीट आदि कंटेंट हो देख और पढ़ सकते हैं. जानकारों की मानें तो इस बदलाव की वजह इंस्टाग्राम का नया ऐप थ्रेड्स भी माना जा रहा है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version