टेकTwitter Update: एलन मस्क का ब्लू टिक यूजर्स को...

Twitter Update: एलन मस्क का ब्लू टिक यूजर्स को बड़ा तोहफा,अब मिलेंगी ये खास सुविधाएं

-

होमटेकTwitter Update: एलन मस्क का ब्लू टिक यूजर्स को बड़ा तोहफा,अब मिलेंगी ये खास सुविधाएं

Twitter Update: एलन मस्क का ब्लू टिक यूजर्स को बड़ा तोहफा,अब मिलेंगी ये खास सुविधाएं

Published Date :

Follow Us On :

Twitter Update: जब से एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) की कमाल संभाली है तब से एक के बाद एक धड़ाधड़ बदलाव ट्विटर में होते जा रहे हैं. हाल ही में एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के साथ बुकमार्क (Bookmark) बटन को लाइव करने की घोषणा की थी. अब एलन मस्क ने कहा है कि ब्लू टिक वाले अकाउंट को ट्विटर द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधाओं में प्राथमिकता दी जाएगी और उनके पोस्ट या ट्वीट को रिच और इंगेजमेंट मिलेगी

Twitter Update
image sours google

ट्विटर ब्लू टिक वालों को मिलेगा ये लाभ

  • ट्विटर ब्लू टिक वाले यूजर लंबे वीडियो को भी शेयर कर सकेंगे.
  • अब नई अपडेट के अनुसार जिन टि्वटर यूजर्स ने सब्सक्रिप्शन लिया हुआ है वह यूजर 10,000 शब्दों तक के ट्वीट कर सकेंगे.बता दें पहले ये सीमा अधिकतम 280 शब्द की थी.
  • ट्वीट करने के बाद 30 मिनट तक अपने ट्वीट को एडिट करने की सुविधा मिलेगी.
  • यूजर के ट्वीट को अधिक से अधिक लोगों को दिखाया जाएगा.
  • यूजर की अकाउंट की सुरक्षा के लिए एसएमएस आधारित 2 फैक्टर की सेफ्टी के लिए मिलेगी.
  • जानकारी के मुताबिक यूट्यूब फेसबुक की तरह ट्विटर पर भी इसको मोनेटाइज करके कमाई कर सकेंगे.

ट्विटर हो सकेगा मोनेटाइज

ट्विटर ने अपने बयान में कहा है कि हम शुक्रवार से लिखने और पढ़ने के अनुभव में सुधार कर रहे हैं. अपने ट्विटर अकाउंट को मोनेटाइज करने के लिए सब्सक्रिप्शन लें. ट्विटर चीफ एलन मस्क ने कहा है कि यूजर द्वारा कमाई गई राशि में से 12 महीने तक ट्विटर कोई भी हिस्सा नहीं लेगा, लेकिन एंड्रॉयड और आईओएस 30 प्रतिशत चार्ज लेता है जो चार्ज क्रिएटर की कमाई से कटेगा.

ये भी पढ़ें: Noise smartwatch: Noise की ये स्मार्टवॉच फीचर्स के मामले में आपका दिल जीत लेगी, देखें colorfit vivid call की खासियतें

Twitter Update
Twitter Update

सब्सक्रिप्शन लेने पर नहीं दिखेंगे विज्ञापन

ट्विटर प्रमुख ने एड फ्री अनुभव (Ads Free Twitter) के अनुसार अगर यूजर्स को विज्ञापन नहीं देखना तो उन्हें इसके लिए सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा. मस्क ने बारे में ट्वीट करते हुए भी कहा है कि ” ट्विटर पर आने वाले विज्ञापन कई बार बहुत लंबे होते हैं. आने वाले दिनों में इनका समाधान हो जाएगा” जिसके बाद यूजर्स ‘जीरो एडवरटाइजमेंट’ का मजा ले सकते हैं.

आय बढ़ाने के लिए गया फैसला

टि्वटर के घाटे में होने के बाद ट्विटर प्रमुख अब अपनी आय को बढ़ाने के लिए इन बड़े बदलावों को कर रहे हैं. इसके लिए ही ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन आदि फीचर एक के बाद एक लॉन्च किए गए हैं. फीचर्स में यूजर्स को शानदार अनुभव देने के लिए अच्छी सुविधाएं दी जा रही है. उसके अनुसार ट्विटर को हर दिन 32 करोड़ रुपए का नुकसान होने के कारण टि्वटर सब्सक्रिप्शन सेवा को शुरू किया गया था.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you