Site icon Bloggistan

Twitter New Features: मस्क का यूजर्स को बड़ा तोहफा,अब ट्विटर से भी होगी ऑडियो और वीडियो चैट,पढ़ें डिटेल

Twitter Update

Elon musk

Twitter New Features: जब से एलन मस्क ने ट्विटर (Twitter) की कमाल संभाली है तब से एक के बाद एक धड़ाधड़ बदलाव ट्विटर में होते जा रहे हैं. हाल ही में एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के साथ बुकमार्क (Bookmark) बटन को लाइव करने की शुरुआत की है. अब एलन मस्क ने एक और नए फीचर का खुलासा कर दिया है.आइए जानते हैं मस्क द्वारा की गए इस फीचर की घोषणा के बारे में.

वॉइस और वीडियो चैट फीचर होगा शुरू

मस्क ने ट्वीट करके इस फीचर के बारे में बताते हुए कहा है कि जल्द ही ट्विटर पर यूजर अपने हैंडल से वॉइस और वीडियो चैट कर पाएंगे. इसके साथ ही यूजर पूरी दुनिया में किसी से भी बिना फोन नंबर दिए कहीं से भी बात कर सकेंगे. जैसे ही ट्विटर चीफ ने इस फीचर का ऐलान किया है यूजर्स में खुशी का माहौल देखा जा रहा है.क्योंकि ट्विटर का विस्तार पूरी दुनिया में है और बिना किसी फोन नंबर के यूजर जिस व्यक्ति को चाहेगा उससे वीडियो और वॉयस कॉल से संपर्क कर सकेगा.

Twitter Update

इनएक्टिव अकाउंट होंगे डिलीट

ट्विटर इस फीचर के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे ऐप का मुकाबला करेगा. ट्विटर प्रमुख ने कहा है कि यह मैसेज इंक्रिप्टेड होंगे. साथ ही मस्क यह भी कहा है कि टि्वटर अब कई इनएक्टिव अकाउंट को भी प्लेटफार्म से हटाएगा. जिसके बाद यूजर्स के फॉलोवर में कमी आ सकती है. यूजर्स को इसके लिए तैयार रहना होगा.

ये भी पढ़ें- 64MP कैमरे के साथ Oppo A98 5G हुआ लॉन्च,5 मिनट चार्ज में 6 घण्टे तक चलेगी बैटरी,देखें डिटेल

लॉगिन नहीं करेंगे तो अकाउंट हो जाएगा डिलीट

ट्विटर की पॉलिसी के अनुसार अब कोई यूजर 30 दिन के अंदर अपने अकाउंट से एक भी बार अगर लॉगिन नहीं करता है तो उसका अकाउंट ट्विटर द्वारा डिलीट किया जा सकता है. इसलिए ट्विटर यूजर ध्यान रखें कि 30 दिन के दौरान अपने ट्विटर अकाउंट को एक दिन जरूर लॉगिन करें.

Twitter blue Tick

अब ट्विटर ब्लू टिक वालों को मिलेगा ये लाभ

ट्विटर हो सकेगा मोनेटाइज

ट्विटर ने अपने बयान में कहा है कि हम लिखने और पढ़ने के अनुभव में सुधार कर रहे हैं. अपने ट्विटर अकाउंट को मोनेटाइज करने के लिए सब्सक्रिप्शन लें. ट्विटर चीफ एलन मस्क ने कहा है कि यूजर द्वारा कमाई गई राशि में से 12 महीने तक ट्विटर कोई भी हिस्सा नहीं लेगा, लेकिन एंड्रॉयड और आईओएस 30 प्रतिशत चार्ज लेता है जो चार्ज क्रिएटर की कमाई से कटेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version