टेकTwitter Blue Tik लेना चाह रहे हैं आप,तो लेने...

Twitter Blue Tik लेना चाह रहे हैं आप,तो लेने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं तो…

-

होमटेकTwitter Blue Tik लेना चाह रहे हैं आप,तो लेने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं तो…

Twitter Blue Tik लेना चाह रहे हैं आप,तो लेने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं तो…

Published Date :

Follow Us On :

Twitter Blue Tik: जब से एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) की कमान संभाली है तब से Twitter में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं और इन बदलावों में से एक था जिन लोगों ने ट्विटर का सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है उनके अकाउंट से ब्लू चेकमार्क का हटना. इसके बाद अब लोग ट्विटर को पैसे देकर ब्लू टिक ले रहे हैं. अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं तो आज हम आपको ऐसी कुछ जरूरी बातों के बारे में बताने वाले हैं जो आपको ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लेने से पहले जरूर जाननी चाहिए.

ये भी पढ़ें: Rechargeable fan: बिना बिजली के चलने वाला ये पंखा मचा रहा गदर,पानी की बौछार के साथ फेंकता है ठंडी हवा

Twitter Blue Tik
Twitter Update

इन बातों का करें पालन

  • अगर आप ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं तो उस लेने से पहले अपनी टि्वटर प्रोफाइल को कंप्लीट कर ले. अगर टि्वटर प्रोफाइल पूरी तरीके से कंप्लीट नहीं होगी और उसमें सारी जानकारी अपडेट नहीं होगी तो आपको ब्लूटिक मिलने की संभावना बहुत कम होगी.
  • ब्लू टिक पाने से पहले अपनी प्रोफाइल पर अपना ऐसा नंबर और ईमेल आईडी जरूर डालें जो कि हर समय चालू रहती हो.
  • ब्लू टिक केवल उन्हीं अकाउंट को मिल सकेगा जो अकाउंट कम से कम 1 महीने पुराना होगा और एक्टिव होगा.
  • 30 दिन के अंदर कोई भी गलत या भ्रामक जानकारी ट्विटर पर यूज़र की तरफ से शेयर की जाती है तो उसे ब्लू टिक मिलने की संभावना बहुत कम होगी.
  • साथ ही ध्यान रखें कि अपनी प्रोफाइल पर अपने फोटो के अलावा किसी और की फोटो तब तक ना लगाएं जब तक आपका अकाउंट वेरीफाइड ना हो जाए और ना ही अपने प्रोफाइल में बार-बार बदलाव करें.

ट्विटर ब्लू के लिए देने होंगे इतने रूपए

बता दें कंपनी ने हाल ही में ऐलान किया था कि ट्विटर ब्लू अब दुनिया भर में उपलब्ध है. भारत में अगर कोई व्यक्ति ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेता है तो उसे वेब के लिए 8 डॉलर महीने यानी लगभग ₹650 और ऐप के लिए अगर कोई ब्लू सब्सक्रिप्शन लेता है तो उसे $11 महीने यानी लगभग ₹904 का भुगतान टि्वटर ब्लू को करना होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you