Site icon Bloggistan

TV की सफाई करते समय रखें इन बातों का खास ख्याल, वरना होगा भारी नुकसान

TV Cleaning Tips: आज लोगों के घरों में टीवी स्मार्ट टीवी आसानी से देखने को मिल जाती है. क्योंकि लोग अपना कुछ समय अलग-अलग धारावाहिक और मूवी देखने में बिताते हैं. वहीं जिनके घरों में छोटे-छोटे बच्चे हैं खास कर उनके घरों में जरूर टीवी देखने को मिलता है. लेकिन आसपास से पड़ने वाली धूल स्मार्ट टीवी को काफी गंदा कर देती है. ऐसे में अगर आप जब अभी अपनी स्मार्ट टीवी को क्लीन करने जाएं तो कुछ खास बातों का जरूर ख्याल रखें वरना भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

रखें इन बातों का ख्याल

माइक्रोफाइबर क्लॉथ का करें इस्तेमाल

घर में या ऑफिस में रखी स्मार्ट टीवी की सफाई के लिए आप केवल और केवल माइक्रोफाइबर क्लॉथ का ही इस्तेमाल करें. अगर आप किसी तरह के और कपड़ों का इस्तेमाल कर अपनी टीवी की सफाई करते हैं तो स्मार्ट टीवी के डिस्प्ले पर खरोच आ सकती है जिसकी वजह से कई खराबी या और भारी नुकसान भी उठाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: Phone चोरी होने पर झट से करें ये काम, वरना मिनटों में खाली हो जायेगा बैंक अकाउंट

स्प्रे का ना करें छिड़काव

टीवी की स्क्रीन की सफाई करते समय आप भूल कर भी उसकी स्क्रीन पर किसी तरह का स्प्रे ना छिड़कें. क्योंकि टीवी की स्क्रीन पर अगर कोई स्प्रे पड़ता है तो ब्लैक स्पॉट आने की संभावना बढ़ जाती है और ऐसे में इसकी डिस्प्ले पर बुरा प्रभाव पड़ेगा और आपकी महंगी से महंगी स्मार्ट टीवी चुटकियों में खराब हो जाएगी.

सॉकेट को निकालने

टीवी की सफाई करते समय आप उसके प्लग और सॉकेट को जरूर निकाल दें वरना किसी तरह की शॉर्ट सर्किट हो सकती है. ऐसे में अगर एक बार शॉर्ट सर्किट होती है तो स्मार्ट टीवी के साथ-साथ आपके घर में भी आग लगने की संभावना काफी हद तक बढ़ जाती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version