Site icon Bloggistan

TrueCaller ने यूजर्स की सेफ्टी के लिए ये AI फीचर किया लॉन्च,खुद से कॉल उठाकर देगा जबाव

WhatsApp - Truecaller

image credit(Google)

TrueCaller: अपने यूजर्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ट्रूकॉलर एक के बाद एक नए फीचर्स को लांच करता जा रहा है. बता दें ट्रूकॉलर एक ऐसा एप है जिसको इंस्टॉल करके कोई भी यूजर दूसरी तरफ से कॉल करने वाले व्यक्ति के नाम,स्थान आदि की जानकारी कर लेता है.अब अपने एंड्रॉइड यूजर्स को और अच्छे शानदार अनुभव देने के लिए True caller में एक AI सपोर्ट पर बना हुआ एक फीचर लॉन्च किया है.आइए आपको इस अनोखे फीचर के बारे में डिटेल में बताते हैं.

smartphone

AI फीचर करेगा ये काम

जानकारी के मुताबिक ट्रूकॉलर ट्रूकॉलर द्वारा लांच किया गया AI आधारित यह फीचर अब खुद से कॉल उठा कर उसका जवाब देगा. इस फीचर को यूजर अपने मुताबिक यूज कर सकेंगे.फिलहाल ये फीचर को अंग्रेजी हिंदी में बातचीत कर सकेगा. ट्रूकॉलर AI की मदद इसलिए ले रहा है क्योंकि लगातार लोगों के साथ स्कैन और फ्रॉड हो रहा है इससे बचने के लिए आने वाले कॉल की सही पहचान हेतु ट्रूकॉलर की ये AI फीचर मदद करेगा.

ये भी पढ़ें : इस दिन तूफानी अंदाज में लॉन्च होगी Realme 11 Pro series, फीचर्स और डिजाइन देखते ही हो जाएंगे दीवाने

6,400 कॉल होंगी स्टोर

TRUE CALLER ने अब पहले से ज्यादा कॉल लॉग्स को स्टोर करने का फीचर जारी करने की बात कही है. जहां पहले यूजर्स सिर्फ 1,000 एंट्री तक स्टोर कर सकते थे, वहीं अब 6,400 कॉल तक कर पाएंगे.

अर्जेंट कॉल पर मिलेगा नोटीफिकेशन

यूजर अब true caller के जरिए कॉल करने पर कॉल रीजन भी ऐड कर पाएंगे. अगर आप किसी यूजर को कॉल करते हैं और वो कॉल नहीं उठाते हैं तो आप कस्टमाइज मैसेज के जरिए उन्हें कॉल से जुड़ी जानकारी दे पाएंगे. जैसे की कॉल अर्जेंट होने पर आप नोटीफिकेशन दे पाएंगे.

वीडियो कॉलिंग बनेगी और भी आकर्षक

अब आप ट्रूकॉलर के जरिए वीडियो calling की सुविधा को और भी exciting बनाने के लिए फेस filter का यूज कर पाएंगे. लेकिन ध्यान रखें इन सभी फीचर्स का फायदा उठाने के लिए आपको ट्रूकॉलर का लेटेस्ट version अपडेट करना होगा.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version