Site icon Bloggistan

TikTok: चीनी कम्पनी टिकटॉक ने भारतीय कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, जानें डिटेल

Tiktok

Tiktok ban

TikTok Entire Staff in India: हाल ही में गूगल, अमेजन जैसे दिग्गज कम्पनियों ने हजारों कर्मचारियों को जॉब से निकाल दिया था. जिसके बाद अब चीन कंपनी ByteDance ने अपने एप टिकटॉक से भारतीय कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बता दे कि कंपनी ने कर्मचारियों को ई-मेल के जरिए बताया है, कि 28 फरवरी उनका, इस कंपनी में आखिरी वर्किंग दिन होगा.

TikTok Entire Staff in India (Image-Google)

बता दे कि कम्पनी अपने प्रभावित कर्मचारियों को 9 महीने का वेतन देगी. इकोनॉमिक टाइम्स के रिपोर्ट के अनुसार, Tiktok ने भारत में काम करने वाली पूरी टीम तो बर्खास्त कर दिया है.

TikTok: 40 कर्मचारियों को मिला पिंक स्लिप

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने इस हफ्ते के शुरुआत में ही 40 लोगों को पिंक स्लिप दिया है. साथ ही प्रभावित कर्मचारियों को 9 महीने का वेतन देने की बात भी कही है. वही कंपनी ने कर्मचारियों से यह भी कहा है कि नए जॉब को ढूंढने में कम्पनी के तरफ से कई सुविधाएं भी दिए जगाएंगे.

लीक रिपोर्ट के अनुसार, इस छंटनी की वजह सरकार को बताया जा रहा है क्योंकि सरकार द्वारा चीनी ऐप्स पर सख्ती के कारण ये ऐप्स भारत में अपना काम शुरू नहीं कर सकती है. जिसके कारण इन कर्मचारियों को निकाला गया है. हालांकि इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा भेजे गए सवाल पर टिकटॉक ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है.

भारत में जून 2020 में टिकटॉक हुआ था बंद

शायद आपको याद होगा कि कुछ साल पहले भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को ढाल बनाते हुए जून 2020 को टिकटॉक समेत करीब 300 चीनी ऐप्स को बैन किया था. भारत में टिकटॉक पर जब बैन लगाया गया था उस वक्त कंपनी के पास 20 करोड़ से अधिक यूजर्स थे.

ये भी पढ़ें : Opppo A15s : धाकड़ ऑफर! मात्र 590 रुपए में खरीदें ओप्पो का ये शानदार फोन, जल्दी करें देर ना हो जाए

Exit mobile version