Site icon Bloggistan

अब Paytm और phonepe से फ्री में नहीं होगा मोबाइल रिचार्ज, देने होंगे इतने रुपए

Paytm- Phone Pe Extra Charges: भारत में जब से डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया गया तब से ही गूगल पे (Google pay) और पेटीएम (Paytm) जैसे कई बड़े प्लेटफार्म ऑनलाइन लेनदेन के लिए लोगों के बीच बने हुए हैं. इन ऐप की मदद से लोग मोबाइल रिचार्ज, गैस सिलेंडर पेमेंट, डीटीएच पेमेंट और बिजली बिल का भुगतान जैसे काम करते हैं.

लेकिन अब इस सुविधा को आगे कंटिन्यू रखने के लिए ये ऐप छोटा सा शुल्क लेना शुरू कर चुके हैं. यानी सरल भाषा में आप समझे तो अगर आप इन ऐप की मदद से कोई भी बिल का भुगतान करते हैं तो आपको कुछ रुपए एक्स्ट्रा चुकाना होगा.

ये भी पढ़ें: Aadhar Card पर लगी फोटो हो गई है काफी पुरानी, तो ऐसे लगवाएं नई

इतना लग रहा एक्स्ट्रा चार्ज

गूगल पे (Google pay) और पेटीएम (Paytm) से अगर आप मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो आपको रिचार्ज प्लान की कीमत के अनुसार 1, 2 या 3 रुपए चुकाना होगा. हालांकि, यह कीमत काफी अधिक नहीं है. लेकिन फिर भी इस सर्विस को शुरू कर दिया गया है. जिसकी जानकारी कई लोगों को पहले ही लग चुकी है और कई लोग अभी भी इस बात से अनजान हैं.

UPI ट्रांजैक्शन की वजह से लिया गया फैसला

बता दें कि, यह फैसला यूपीआई पेमेंट को लेकर किया गया है ना कि क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने की वजह से ऐसा किया गया है. हालांकि, कई बार ऐप्स भुगतान के लिए इस तरह के शुल्क को शामिल करते रहते हैं. वहीं अभी तक ये शुल्क गूगल पे (Google pay) और पेटीएम (Paytm) केवल मोबाइल रिचार्ज के लिए ही ले रहे हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version