Site icon Bloggistan

अगर आपके Smartphone की स्क्रीन पर आ जाएं स्क्रैच तो अपनाएं ये तरीका,हो जाएंगी एकदम गायब

TRAI

image credit (google)

Smartphone Tips: जब हम कोई नया स्मार्टफोन (Smartphone) लेते हैं तो हम उसकी सुरक्षा के लिए स्क्रीन गार्ड (टेंपर्ड ग्लास) लगा लेते हैं. लेकिन कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि कुछ लोग अपने फोन की डिस्प्ले पर स्क्रीन गार्ड नहीं लगाते हैं और वो ऐसा इसलिए करते हैं कि उन्हें फोन को चलाने में अच्छा अनुभव मिल सके.लेकिन फोन के इस्तेमाल करने के कुछ समय बाद फोन की डिस्प्ले पर स्क्रैच आना शुरू हो जाते हैं और उन स्क्रैच के कारण फोन की स्क्रीन धुंधली हो जाती है और देखने में वह सही नहीं लगती. अगर आपके भी फोन की डिस्प्ले पर स्क्रैच हो गए हैं.तो आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने फोन को एकदम नया बना सकते हैं.

Smartphone

मैजिक इरेज़र का करें उपयोग

अगर आपके फोन पर बहुत बड़ा और गहरा स्क्रैच है तो उसे तो आसानी से नहीं हटाया जा सकता लेकिन हल्के फुल्के स्क्रैच को ठीक करने के लिए आप मैजिक इरेज़र (Magic Eraser) का उपयोग कर सकते हैं. जी हां आपकी स्क्रीन पर आए हल्की-फुल्की स्क्रैच को दूर करने के लिए के ये सबसे शानदार टूल है.इसका उपयोग करने के लिए इसके स्पोंज को थोड़ा गीला करना होगा और फिर खरोंच पर आराम से धीरे-धीरे तब तक रगड़ें जब तक कि वह देखने में कम ना हो जाए. कुछ समय आप देखेंगे कि आपकी स्क्रीन एकदम साफ हो जाएगी.

अगर आप मैजिक इरेजर खरीदना नहीं चाहते और आपकी स्क्रीन पर हल्के फुल्के स्क्रैच हैं तो आपके पास घर में नार्मल इरेज़र तो मिल ही जाएगा. आप उसी से स्क्रैच को मिटाने के लिए अपनी स्क्रीन पर पहले 1 मिनट के लिए लंबाई में रगड़ें और फिर 1 मिनट के लिए चौड़ाई में रगड़ें. जिसके बाद देखेंगे कि आपके स्क्रैच कम हो जाएंगे.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : WhatsApp ने यूजर्स के लिए नया फीचर किया शुरू, अब स्टेटस होगा और भी खास,पढ़ें डिटेल

Exit mobile version