Site icon Bloggistan

ठंड में पानी गर्म करने पर नहीं आएगा कोई बिजली बिल, घर लाएं बेहद कम कीमत में ये Water Heater

Solar Water Heater: ठंड का महीना शुरू हो गया है. ऐसे में लोगों को गर्म पानी से नहाने से लेकर किचन तक का काम करना पसंद होता है. क्योंकि ठंड के महीने में ठंडा पानी का इस्तेमाल करना काफी मुश्किल काम हो जाता है. अगर आप अपने घर पर इस्तेमाल के लिए गीजर या हीटर खरीदने हैं तो ही पानी गर्म हो सकता है.

लेकिन इन दोनों ऑप्शन में खर्च अधिक आता है. जिसकी वजह से हर कोई अफोर्ड नहीं कर पता है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा ऑप्शन लेकर आए हैं जिससे आप बिना किसी इलेक्ट्रिसिटी बिल के और बिना किसी गैस खर्च के आसानी से लंबे समय तक गर्म पानी यूज कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Shopping Guide : गीजर खरीदने से पहले पढ़ लीजिए ये खबर,हो जाएंगे सारे डाउट क्लियर

सोलर वाटर हीटर एक बेस्ट ऑप्शन

बता दें कि, किस वाटर हीटर में एक टंकी के साथ सोलर पैनल जोड़ा गया है जो पानी को गर्म करता है और सौर ऊर्जा की मदद से चार्ज होता है. इसमें किसी तरह का कोई इलेक्ट्रिसिटी की जरूरत नहीं होती है और यह लंबे समय तक पानी को गर्म रखने में मदद करता है. वहीं कंपनी ने इस सोलर वाटर हीटर को एक इनबिल्ट इलेक्ट्रिक हीटिंग एलिमेंट के साथ जुड़ा है जो धूप में निकलने के बाद भी पानी को गर्म रखेगा.

इतनी है कीमत

अगर आप इस सोलर वाटर हीटर को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इसकी कीमत को लेकर आपको जानकारी दे दे कि यह अलग-अलग टैंक कैपेसिटी के साथ आता है. जितनी अधिक कैपेसिटी होगी उतना अधिक आपको खर्च करना पड़ेगा. हालांकि, इसकी कम से कम कीमत 30,000 रुपए हैं और इसे आप बड़े पैमाने पर भी खरीद सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version