Site icon Bloggistan

Solar Light: सौर ऊर्जा से चार्ज होने वाली इस लाइट के दीवाने हुए लोग,कीमत है बेहद कम

Solar Light

hardoll LED Waterproof Fence Solar Light Lamp

Solar Light: बिजली का लगातार महंगा होना लोगों को काफी परेशान कर रहा है और इसलिए लोग बिना बिजली से चलने वाले गैजेट्स की तरफ ज्यादा ध्यान दे रहे हैं और उन्हें खरीद रहे हैं. इसी क्रम में आज हम आपको एक ऐसी लाइट के बारे में बताने वाले हैं जो बिजली से नहीं बल्कि सूरज की रोशनी से चार्ज होती है और एकदम शानदार ऊजाला रात में आपको देती है.ये लाइट कीमत में भी काफी सस्ती है तो चलिए आपको इस लाइट के बारे में डिटेल में बताते हैं.

सूरज से एनर्जी से होती है चार्ज

जिस लाइट के बारे में हम बात कर रहे हैं. उसका नाम hardoll LED Waterproof Fence Solar Light Lamp है. ये लैंप सूरज से एनर्जी लेकर उससे बिजली बनाती है. आपको बता दें कि ये एक ऑटोमैटिक सोलर पावर्ड लाइट है जिसका इस्तेमाल आप अपने घर में कहीं पर ही कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-BSNL के 18 रुपए से शुरू होने वाले ये प्लान उठा रहे धुआं,डाटा के साथ इन OTT का सब्सक्रिप्शन मिलेगा फ्री

#image_title

ये है इसकी खासियत

इस लाइट की खासियत यह है कि अंधेरा होने पर यह अपने आप जल जाएगी. वहीं, सूरज की रोशन मिलने पर यह अपने आप बंद हो जाती है. यह वॉटरप्रूफ और प्लास्टिक से बनी हुई सोलर लाइट है. ये प्रोडक्ट वजन में बेहद ही हल्का है और पूरी तरह से ऑटोमैटिक है क्योंकि इसमें लाइट सेंसर लगा हुआ है. अन्धेरा होते ही ये लाइट अपने आप जल जाती है.

18 घंटे तक देगी उजाला

अगर बात करें खासियत की तो इसे 6 घंटे चार्ज करने के बाद आप इसे 18 घंटे तक जला सकते हैं. इसमें आपको 5.5V, 200mA 0.3W solar panel मिल जाता है. इसमें एक बैटरी और सोलर पैनल भी लगा हुआ है जिसकी बदौलत ये सनलाइट को स्टोर पर लेता है. इसकी कीमत की बात करें तो इसे 641 रुपये में अमेजन से खरीदा जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version