Site icon Bloggistan

स्मार्टफोन की दुनिया होगी खत्म! अब हर तरफ होगा Apple vision pro का जलवा,जानें कैसे काम करती है ये तकनीक

Apple vision pro

Apple vision pro

Apple vision pro: कुछ दिन पहले अमेरिका की टेक कंपनी एप्पल ने अपने मिक्सड रियलिटी हेडसेट विजन प्रो को पेश किया था हालांकि यह डिवाइस बिक्री के लिए साल 2024 में अवेलेबल कराया जाएगा लेकिन उससे पहले इस डिवाइस ने मार्केट में अच्छा खासा बज क्रिएट कर दिया है. ऐसे में लोग इसके बारे में तरह-तरह की जानकारी जानने के लिए एक्साइटेड हो रहे हैं. इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि एप्पल विजन प्रो क्या-क्या काम कर सकता है और इसका किस तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है तो चलिए जान लेते हैं.

Apple vision pro क्या है

Apple vision pro

एप्पल विजन प्रो को आप किसी चश्मे के तौर पर देख सकते हैं यह एक ऐसा चश्मा है. जिसे आंखों पर पहनकर आप आभासी दुनिया और असल दुनिया को मिक्स करके देख सकते हैं यानी आप जो भी चीज सोच सकते हैं. उसको यह हेडसेट रियलिटी में दिखाने की कोशिश करेगा. जब आपकी आंखों पर यह लगा हुआ होगा तो आपको वैसा ही फील हो रहा होगा. जैसा असल में होता है इसमें एप्पल की M2 चिप लगाई गई है साथ ही इसमें एक एप स्टोर भी बनाया गया है. इसमें जो डिस्प्ले दी गई है उस पर सारे रिजल्ट दिखाई देते हैं.

यह है एप्पल विजन प्रो के फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो नीचे हम कुछ पॉइंट्स में आपको इसके फीचर्स बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Motorola G62 5G: मोटोरोला का ये फोन किसी भी मामले में आपको नहीं करेगा निराश, फुल पैसा वसूल हैं स्पेसिफिकेशन

Apple vision pro की कीमत

Apple vision pro की कीमत की बात करें तो इसे करीब तीन लाख रुपये में खरीदा जा सकता है हालांकि, बिक्री के लिए यह अगले साल यानी 2024 में उपलब्ध कराया जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version