Site icon Bloggistan

Smartphone Tips: फोन का करते हैं ज्यादा इस्तेमाल तो इन जरूरी बातों का करें पालन,नहीं तो…

WhatsApp New Update

Smartphone Tips

Smartphone Tips: आज के समय में फोन का इस्तेमाल इतना अनिवार्य हो गया है कि इसके बिना बहुत सारे कामों की कल्पना भी नहीं की जा सकती है कॉल करने से लेकर चैट करने तक तक और सोशल मीडिया चलने से लेकर पेमेंट करने तक हर जगह यह अपनी उपयोगिता को साबित करता है. जब फोन में मिली इन सब सुविधाओं के कारण आप कई घंटे फोन पर बिताते हैं तो आपको उसका ख्याल भी रखना चाहिए जिससे वह फास्ट स्पीड के साथ आपका साथ दे और उसकी बैटरी भी जल्दी डाउन ना हो और उसकी सेफ्टी भी बनी रहे.

smartphone

इन बातों का रखें ध्यान

फोन की स्पीड और सेफ्टी कभी प्रभावित न हो इसके लिए हमेशा ऑपरेटिंग सिस्टम और अप को समय-समय पर अपडेट करते रहें फोन और एप्स को अपडेट करने पर आपको कई सारे फीचर्स का लाभ तो मिलता ही है इसके साथ सेफ्टी भी मजबूत होती है.

फोन के स्टोरेज को रहने दें खाली

फोन में ज्यादा डाटा को न रखें क्योंकि जब फोन में ज्यादा डाटा रहता है तो वह बहुत सारे स्पेस को भर देता है जिसके कारण फोन की स्पीड प्रभावित होना शुरू हो जाती है और वह हैंग करने लगता है इसलिए अपने डेटा को पेन ड्राइव या गूगल ड्राइव में  रखें और समय-समय पर अपने डेटा को खाली भी करते रहें.

थर्ड पार्टी से एप को ना करें इंस्टॉल

हमेशा ध्यान रखें कि कभी भी किसी लिंक से यानी थर्ड पार्टी से किसी भी ऐप को डाउनलोड ना करें. हमेशा ऐप को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर या एप्पल के एप स्टोर का ही उपयोग करें.

बैटरी 

जो आपके फोन को चलाती है वह है बैटरी इसलिए बैटरी का ख्याल रखना बहुत जरूरी है कभी भी फोन को पूरी रात ना चार्ज करें. इसके साथ ही बैटरी को कभी 10% से नीचे डिस्चार्ज ना होने दें.एक बात का और ध्यान रखें कि बैटरी को फुल चार्ज करने से बचें.

सेफ्टी का रखें ध्यान 

फोन की सेफ्टी के लिए उस पर सेफ्टी कवर को जरूर लगाए इसके साथ ही स्क्रीन की सेफ्टी के लिए मजबूत ग्लास को भी लगवाएं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version