Site icon Bloggistan

Smartphone Tips: बात करते वक्त अचानक फटा फोन, शख्स की हुई तुरंत मौत, पढ़ें पूरी खबर

Smartphone

image Credit(Google)

Smartphone Tips: आज के समय में स्मार्टफोन हर किसी के लिए इतना अनिवार्य हो गया है कि इसके बिना लोगों के बहुत सारे काम फेल हो जाते हैं. कॉलिंग के साथ-साथ स्मार्टफोन के द्वारा चैटिंग,वीडियो कॉल सहित अनेकों सुविधाओं का लाभ लिया जाता है. लेकिन कई बार यूजर को स्मार्टफोन का उपयोग करते समय कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए. जैसे कई बार लोग फोन को चार्जिंग पर लगा कर बात करते हैं. कई बार इसके बहुत सारे दुष्परिणाम यूजर को भुगतने पड़ते हैं.आइए ऐसे ही एक दुष्परिणाम के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं तो चलिए पढ़ना कीजिए.

बात करते करते फट गया फोन

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार बड़नगर तहसील में बुजुर्ग दयाराम बारोट स्मार्टफोन को चार्जिंग पर लगा कर अपने दोस्त से बात कर रहे थे.थोड़ी देर बाद करने के बाद अचानक उनका मोबाइल फोन गर्म होकर फट जाता है. जानकारी के मुताबिक तुरंत दयाराम की मृत्यु हो जाती है उनके शरीर पर कई घाव थे और उन से खून बह रहा था.

GOOGLE

चार्ज करते वक्त फोन का कभी ना करें यूज

विशेषज्ञ हमेशा इस बात की सलाह देते हैं कि फोन को चार्ज करते समय बिल्कुल यूज ना करें. अगर आप फोन चार्ज करते हैं तो उसको उसका यूज़ करना आपको भारी पड़ सकता है जैसे दयाराम को भारी पड़ा. फोन फटने के पीछे विशेषज्ञ कारण बताते हैं कि जिस समय फोन चार्ज होता है उस समय वह गर्म भी होता है और अगर फोन चार्जिंग के वक्त उसका उपयोग किया जाए तो यह संभावना कभी-कभी बन जाती है कि वो गर्म होकर फट जाए.

आप अगर ऐसा मानते हैं कि आप का फोन बेहद सुरक्षित है और वह नहीं फटेगा तब भी आपको फोन चार्जिंग पर लगे रहने के दौरान बात नहीं करनी चाहिए. क्योंकि उस समय फोन ओवरहीट तो होता ही है.जिसके कारण उसकी बैटरी लाइफ कम होती है और संभव है कि उसमें आग लग जाए. आपको बात करने का ज्यादा ही जरूरी है तो किसी से बात करने के लिए इयरबड्स या वायरलेस नेक बैंड बंद का प्रयोग करें जिससे स्मार्टफोन आप से थोड़ा से दूर हो. दूसरे लोगों को जागरूक करने के लिए इस जानकारी को जरूर शेयर करें.

ये भी पढ़ें : Snapchat Update: स्नैपचैट यूजर्स को दे सकता है ये बड़ा झटका, पढ़ें पूरी खबर

Exit mobile version