Site icon Bloggistan

SmartPhone Tips:गर्मियों में स्मार्टफोन के साथ कभी ना बरतें ये लापरवाही,नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान,जानें

Smartphone Tips

smartphone

SmartPhone Tips: अक्सर आप देखते होंगे कि जैसे जैसे गर्मी ज्यादा पड़ने लगती है वैसे वैसे आपके स्मार्टफोन पर भी कई प्रभाव पड़ते हैं. स्मार्टफोन पर पड़ने वाले इन प्रभावों में मुख्य रूप से स्मार्टफोन का जल्दी गर्म हो जाना और बैटरी का बैकअप कम हो जाना शामिल होते हैं. कई बार गर्मी में फोन गर्म होने की वजह से उसके हैंग होने की शिकायत भी सामने आती है. ऐसे में स्मार्टफोन यूजर को इन समस्याओं का सामन कम करना पड़े इसके लिए आज हम कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे हैं.

ना देखें वीडियो

गर्मियों में अपने फोन में वीडियो को कम देखें. जब आप वीडियो को देखते हैं तो उससे आपका फोन तो गर्म होता ही है उसके साथ साथ बैटरी की लाइफ पर भी अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता है.जिसके कारण बैटरी डैमेज जल्दी हो जाती है.

smartphone using tips

दिन में ना खेलें ज्यादा गेम

गर्मी के दिनों में ऐसा प्रयास करें कि अपने स्मार्टफोन पर गेम ना खेलें. जब आप गेम खेलते हैं तो स्मार्ट फोन के प्रोसेसर पर दबाव बढ़ता है. जिसकी वजह से फोन हीट हो जाता है और उसकी स्पीड भी कम हो जाती है.

ये भी पढ़े- Airtel Postpaid Plan: एयरटेल का ये रिचार्ज देगा फ्री में नेटफ्लिक्स का मज़ा, जेब पर भी पडे़गा कम असर, देखें डिटेल

SmartPhone Tips

बार बार चार्ज ना करें बैटरी

बैटरी के अंदर केमिकल के छोटे-छोटे पैक दिए हुए होते हैं जो कि उसकी इलेक्ट्रिसिटी को बनाते हैं. जिससे हमारा फोन चलता रहता है. गर्मियों के दिनों में आप उस बैटरी को बार-बार चार्ज करेंगे तो उससे भी फोन की बैटरी पर दबाव पड़ता है जबकि सर्दियों के दिनों में बैटरी अच्छी चलती है.

गर्म होने पर दें रेस्ट

गर्मियों के दिनों में अगर आपकी बैटरी ज्यादा गर्म हो जाए तो कोशिश करें कि उसको कुछ समय के लिए आराम दे दें और हो सके तो उसे ठंडी जगह में रखें.जिससे उस पर कोई प्रतिकूल प्रभाव ना पड़े.

धूप में ना रखें

स्मार्टफोन को डैमेज होने से बचाने के लिए कोशिश करें कि गर्मियों में डायरेक्ट उसका धूप से संपर्क ना हो. क्योंकि अगर ऐसा होता है तो वह गर्म होकर डैमेज हो सकता है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version