Site icon Bloggistan

Smartphone Tips: आपका स्मार्टफोन गर्म हो कभी,तो बरतें ये सावधानी,नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

Smartphone Tips

Smartphone Tips

Smartphone Tips: देश में भीषण गर्मी पड़ने की शुरुआत हो चुकी है ऐसे में अक्सर हम जो स्मार्टफोन चलाते हैं वह गर्म हो जाता है. गर्म होने के कारण स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस पर तो असर पड़ता ही है कई बार स्मार्टफोन फट भी जाता है. इसलिए गर्मियों में आपका स्मार्टफोन गर्म ना हो,और जब गर्म हो तो आपको किन बातों का ख्याल रखना चाहिए,आज हम बताने वाले हैं.

फोन में ठंडी जगह पर रखें

फोन को गर्म होने से बचाने के लिए लिए यूजर को फोन को ठंडी जगह पर रखना चाहिए. स्मार्टफोन के अंदर उसे ठंडा करने के लिए कूलिंग सेंसर होता है.इसके साथ ही स्मार्टफोन कंपनियों द्वारा फोन को ठंडा रखने के लिए थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम भी दिया हुआ होता है.

ये भी पढ़ें : बिना बिजली के घंटों चमकती रोशनी देंगे ये बेहतरीन Emergency inverter bulb, कम कीमत में खरीदने का है सुनहरा मौका

Smartphone

ज्यादा वीडियो चलाने से बचें

गर्मियों के दिन में अक्सर ऐसा देखा जाता है कि बैटरी में ज्यादा हीट पैदा हो जाती है कई बार ऐसा देखा जाता है कि बैटरी गर्म होकर फट जाती है. इसलिए कोशिश करें कि दिन में अपने स्मार्टफोन पर वीडियो ना देखें इससे आपका फोन कम गर्म होगा और आपकी बैटरी की लाइफ ज्यादा होगी.

गर्मियों में फोन को ना करें फुल चार्ज

स्मार्टफोन को गर्म होने से बचाने के लिए फोन को 100% तक चार्ज नहीं करना चाहिए. कई बार ऐसा भी होता है कि फोन चार्जिंग पर लगा होता है और यूजर स्मार्टफोन को चलाता रहता है.जबकि स्टडी में खुलासा हुआ है कि कभी भी चार्जिंग करते वक्त फोन को ना चलाएं और ना ही फोन को फुल चार्ज करें इससे बैटरी पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है और वो गर्म ही हो जाती है.

बैटरी कितनी होनी चाहिए चार्ज

हमेशा कोशिश करें कि स्मार्टफोन की बैटरी को 40 से 80% के बीच चार्ज रखें. इतना चार्ज रखने पर आपकी बैटरी पर कोई बुरा असर नहीं पड़ेगा और वह ज्यादा चलेगी. अगर आपकी थोड़ी सी भी खत्म होती है तो उसे बार-बार चार्जिंग पर ना लगाएं. ये भी बैटरी की लाइफ और आपके चार्जिंग जैक के लिए अच्छा नहीं है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version