Site icon Bloggistan

Smartphone Tips: आपका भी फोन होता है गर्म,तो तुरंत करें ये काम,हो जाएगा कूल

Smartphone Tips

Smartphone Tips (google)

Smartphone Tips: देश भर में लोगों के हाथों में स्मार्टफोन है और उस स्मार्टफोन का इस्तेमाल लोग सड़क पर चलते हुए, खाना खाते हुए. यहां तक की अब बाथरूम जाते समय भी लोग मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं. कई बार लोग यह भूल जाते हैं कि, मोबाइल फोन भी एक मशीन है जिसे आराम की जरूरत होती है. अगर आप इसका इस्तेमाल लगातार करते हैं. इसे थोड़ा भी आराम नहीं देते हैं तो इसके बैटरी पर इसके स्क्रीन पर भी अधिक प्रभाव पड़ता है. इसके अलावा कई बार लोगों का मोबाइल फोन अधिक ओवरहीट होने लगता है. जिसकी वजह से लोगों को लगता है कि उनका मोबाइल फोन खराब हो चुका है. यही वजह है कि, लोग उसे मोबाइल फोन को कबाड़ के भाव बेचकर फिर दूसरा नया फोन खरीद लेते हैं. जो उन्हें समझ नही आता हैं. तो आइए इस बारे में जानते हैं कैसे और क्यों ओवर हिट होता है?

Smartphone Tips

मोबाइल कवर का इस्तेमाल

आज के समय में जब लोग मोबाइल खरीदने हैं तो उसके बैक कवर को भी साथ में खरीदने हैं. कुछ लोग तो अपने फोन को अच्छा दिखाने के लिए महंगे महंगे चाइनीज फोन कर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन वही खबर उनके मोबाइल को ओवरहीट करने में सबसे बड़ा रोल अदा करता है. उन्हें या बात समझ में नहीं आता है और फोन को कर के साथ चार्जिंग में लगाकर छोड़ देते हैं.

ये भी पढ़े: देश में तेजी बढ़ रहा है डिजिटल लेनदेन,350 मिलियन हुई UPI यूजर्स की संख्या,जानें आगे का प्लान

मोबाइल का ब्राइटनेस

मोबाइल फोन को हिट होने में मोबाइल फोन का ब्राइटनेस भी काफी हद तक काम करता है. आपने जरूर इस बात को नोटिस किया होगा कि जब मोबाइल फोन का ब्राइटनेस अधिक होता है, तो मोबाइल फोन जल्दी हिट हो जाता है. लेकिन जब मोबाइल फोन का ब्राइटनेस कम होता है तो फोन काफी देरी बाद हिट होता है. इसीलिए आपको अपने स्मार्टफोन के ब्राइटनेस को कम करके उसे करना चाहिए. इससे आपके मोबाइल फोन हिट होने की समस्या से छुटकारा मिलेगा और साथ में आपकी बैटरी बैकअप भी अच्छी बनी रहेगी.

इंटरनेट का हमेशा इस्तेमाल करना

आज लोगों के हाथों में मोबाइल है और उसे मोबाइल फोन में इंटरनेट जिसे लोग एक पल के लिए भी नहीं बंद करते हैं. जबकि उन्हें इस बात की समझ होनी चाहिए कि बिना इस्तेमाल के इंटरनेट ऑन नहीं करना चाहिए. आप भी बिना काम के अपने मोबाइल फोन के इंटरनेट को ऑन रखते हैं तो सावधान हो जाएं वरना आपका फोन कभी भी ब्लास्ट हो सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version