Site icon Bloggistan

Smartphone Tips: फोन की गंदगी को चुटकियों में साफ करने के लिए अपनाएं ये तरीके,होगी पैसों की बचत

Smartphone Tips

smartphone

Smartphone Tips: जब हम स्मार्टफोन लेते हैं तो कोशिश करते हैं हम एक अच्छे से अच्छा स्मार्टफोन लें और उसे हमें जल्दी से ना बदलना ना पड़े और यह जब तक हमारे पास रहे,अच्छी तरह से काम करता रहे. लेकिन स्मार्टफोन को खरीदने के बाद हम उसकी साफ-सफाई का ख्याल नहीं रखते.कई बार स्मार्टफोन के अंदर बहुत सारी धूल भर जाती है जिसके कारण स्मार्टफोन में कई सारी दिक्कतें आ जाती है. इन दिक्कतों में आवाज का कम आना और जाना, चार्जिंग स्पीड में कमी हो जाना और पोर्ट का खराब हो जाना शामिल है. इसलिए आज हम आपको फोन को कैसे अच्छे से साफ करें, इसके बारे में बताने वाले हैं.

Smartphone Mistakes

माइक्रोफाइबर कपड़े से करें साफ

बाहर से स्मार्टफोन की धूल को साफ करने के लिए हमेशा ध्यान रखें कि माइक्रोफाइबर कपड़े का ही इस्तेमाल करें. क्योंकि अगर आप किसी दूसरे कपड़े का इस्तेमाल करेंगे तो हो सकता है कि स्मार्टफोन की स्क्रीन पर स्क्रेच आ जाए क्योंकि माइक्रोफाइबर कपड़ा बेहद मुलायम होता है और इससे संभावना नहीं रहती कि आपकी डिस्प्ले पर किसी प्रकार की स्क्रेच आएगी.

इन चीजों का करें इस्तेमाल

स्मार्टफोन के पोर्ट आदि की सफाई के लिए आप टूथपिक, पेपर टॉवल आदि का उपयोग भी कर सकते हैं. अगर स्मार्टफोन सूखे कपड़े से साफ नहीं हो रहा है तो पानी को हल्का सा गर्म करके उस कपड़े पर लगाएं,ध्यान रखें कि कपड़ा सिर्फ गीला ही हो उसमें पानी ना बचे. उसके बाद धीरे धीरे सॉफ्ट हाथों से फोन को साफ करें.

फोन के कवर को भी करें साफ

इसके साथ ही स्मार्टफोन पर चढ़े हुए कवर को नियमित तौर पर साफ करते रहें क्योंकि कवर में जमा गंदगी भी स्मार्टफोन के अंदर चली जाती है और अमूमन लोग उसे साफ नहीं करते. स्मार्टफोन का कवर खरीदते समय ध्यान रखें कि वह पारदर्शी हो तो ज्यादा अच्छा है क्योंकि पारदर्शी कवर में गंदगी आसानी से दिख जाती है और उसे आप देखते ही साफ कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version