Site icon Bloggistan

इस दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन कंपनी ने लगाई चीनी कंपनियों को धोबी पछाड़,पहले स्थान पर हुई काबिज

SAMSUNG

SAMSUNG

Smartphone Market Report: अगर आपकी उत्सुकता यह जानने में है कि भारत में कौन सी कंपनी के स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा खरीदा जाता है और इस तथ्य जानकारी ही आप उस कंपनी के स्मार्टफोन को खरीदेंगे जो सबसे ज्यादा स्मार्टफोन भारत में बेचती है तो आपको बता दें कि हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग (Samsung) ने बाजी मार ली है.

Samsung ने 3 महीने में बेचे इतने स्मार्टफोन

बाजार का विश्लेषण करने वाली नामी कम्पनी Canalys की एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग में 79 लाख स्मार्टफोन को भारत में बेचकर पहले स्थान पर काबिज है. वहीं वही चीनी कंपनी शाओमी (Xiaomi) की स्मार्टफोन मार्केट में हिस्सेदारी 18% रही है. इसके बाद वीवो (Vivo) ने जुलाई से सितंबर कि 72 लाख स्मार्टफोन को बेचा है. वहीं चौथे नंबर पर रियलमी (Realme) और पांचवें नंबर पर ओप्पो (Oppo) आई है. यानी टॉप 5 कंपनियों में चीन की 4 कंपनियों ने मोबाइल इंडस्ट्री में अपनी मजबूत पकड़ को बना रखा है लेकिन भारतीयों का सबसे ज्यादा भरोसा सैमसंग पर है.

ये भी पढ़ें: अब आप अपनी भाषा में कराएं Aadhar Card की पूरी डिटेल, जानें क्या है पूरा प्रोसेस

Samsung वर्षों से रहा है भारतीयों की पसंद

सैमसंग भारतीय लोगों की काफी वर्षों से पहली पसंद बना हुआ आ रहा है जब स्मार्टफोन इंडस्ट्री नहीं थी तब भी चाइनीज मोबाइल की तुलना में सैमसंग (Samsung) और नोकिया (Nokia) के मोबाइल फोन को भारतीयों द्वारा ज्यादा पसंद किया जाता था.

चीनी स्मार्टफोन क्यों किए जाते हैं पसंद

टॉप 5 में सैमसंग को छोड़कर के चार चीनी कंपनियों का कब्जा जिस तरह से भारतीय स्मार्टफोन इंडस्ट्री पर देखा जाता है उसका बड़ा कारण यह है कि यह चारों कंपनियों बड़ी संख्या में हर महीने नए-नए स्मार्टफोन को बेहतरीन फीचर्स और डिजाइन के साथ पेश करती हैं कीमत में भी यह ज्यादा महंगे नहीं होते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version