Site icon Bloggistan

Smartphone Buying Tips: EMI पर फोन खरीदने से पहले जान लें ये जरूरी बात, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने

Smartphone Buying Tips: स्मार्टफोन खरीदते समय हम कई सारे सवालों के बीच फंसे रहते हैं. खरीद के समय के कीमत, स्पेसिफिकेशन, बड़ी बैटरी, दमदार प्रोसेसर पर हमारा ध्यान होता है. साथ ही हमारी कोशिश रहती है कि हमें किफायती कीमत में हैंडसेट लग जाए तो हम आपके लिए एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं. जिसकी मदद आप किसी भी मंहगे फोन को सस्ते दाम में खरीद सकते हैं. हालांकि इसमें आपको ईएमआई चुकानी पड़ती है. जब कोई डिस्काउंट वगैरह मिल रहा होता है तो ये टिप्स हजारों की बचत होती है.

ऐसे मिलता है डिस्काउंट

जब हमें कोई पसंदीदा फोन खरीदना होता है और बजट कम होता है तो हमारे पास ईएमआई पर भी स्मार्टफोन खरीदने का विकल्प होता है. ऐसे में हम किसी भी फोन को झट से खरीद लेते हैं और हर महीने किस्त देते हैं. लेकिन हम यहां आपको बचत करने की ट्रिक बता रहे हैं. अगर आप किसी भी ई-कॉमर्स साइट से खरीददारी करते हैं तो हम 10 हजार रुपये की बचत कर सकते हैं. फोन खरीदते वक्त बैंक वगैरह के ऑफर दिए जाते हैं. हालांकि इनका फायदा तभी लिया जा सकता है. जब आपके पास उसी बैंक का क्रेडिट कार्ड व डेबिट कार्ड हो तो ऐसे में उससे भुगतान करने पर ये छूट मिल जाती है.

हजारों की हो सकती है बचत

इस तरह के ऑफर कुछ चुनिंदा बैंकों के द्वारा ही ग्राहकों को दिए जाते हैं. ऐसे में आपको ध्यान देने की जरूरत है जिस भी फोन को आप खरीद रहे हैं तो ये जान लें किस बैंक के कार्ड से भुगतान करने पर डिस्काउंट दिया जा रहा है. अगर आप इसी हिसाब से भुगतान करेंगे तो हजारों की बचत हो सकती है. ऐसा करने से आप हर महीने ज्यादा किस्त भरने की टेंशन से भी मुक्ति पा लेते हैं. यानी सीधे तौर पर आपको कम मासिक किस्त देनी पड़ती है.

ये भी पढ़ें- Telegram story feature: अब टेलीग्राम पर भी शेयर कर सकेंगे स्टोरी, अपने हिसाब से सेट कर सकेंगे टाइम

एक्सचेंज का भी ले सकते हैं लाभ

कुछ स्मार्टफोन्स पर एक्सचेंज का भी ऑफर दिया जाता है. ऐसे में आप किसी पुराने फोन की ठीक-ठाक कीमत प्राप्त कर सकते हैं लेकिन फोन की कंडीशन ठीक होनी चाहिए. कंडीशन के हिसाब यहां सही कीमत मिल जाती है. जिसे आप फोन खरीदते समय यूज कर सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version