Site icon Bloggistan

WhatsApp से डॉक्यूमेंट्स शेयर करना होगा अब और आसान,आने वाला है ये जबरदस्त फीचर 

Whatsapp upcoming feature

WhatsApp new Feature

WhatsApp: वॉट्सऐप ने डॉक्यूमेंट शेयरिंग को पहले से और अधिक आसान बनाने के लिए अपने यूजर्स को ‘डॉक्यूमेंट पीकर टूल’ देने वाली है. इसकी इस्तेमाल कर आप सीधे फोन की गैलरी से फोटो या वीडियो को डॉक्यूमेंट के रूप में भेज सकते हैं. जबकि, अभी तक ऐसा होता है कि जब आप किसी को कोई डॉक्यूमेंट भेजते हैं, तो आपको व्हाट्सएप में रीसेंट डॉक्यूमेंट और ब्रॉउज डॉक्यूमेंट्स का विकल्प देखने को मिलता है. ऐसे में जिस फाइल की जरूरत होती है उस फाइल को ढूंढ़ने में समय अधिक लगता है. 

WhatsApp (google)

ऑरिजिनल क्वॉलिटी नहीं होगी खराब 

ऐसे में आप इस मीडिया पीकर टूल का इस्तेमाल करते हुए गैलरी में आसानी से स्विच कर सकते हैं. जिसके बाद आप किसी भी फोटो,वीडियो आदि को डॉक्यूमेंट के रूप में शेयर कर सकते हैं. डॉक्यूमेंट शेयरिंग फीचर का सबसे बड़ा फायदा ये है कि पिक्चर या वीडियो की ऑरिजिनल क्वॉलिटी खराब नहीं होती है.

ये भी पढ़े :Google pixel 8: इंतजार हुआ खत्म इस तारीख को लॉन्च हो रहा गूगल का pixel 8,जानें कब से शुरू होगी प्री-बुकिंग

Wabetainfo ने दे जानकारी

व्हाट्सएप के इस नये अपडेट की जानकारी व्हाट्सएप के हर डेवलपमेंट पर नजर रहने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने दी है. हालांकि, अभी ये फीचर एंड्रायड के बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है. कंपनी जल्द ही इसे अपने यूजर्स के लिए रोलआउट के सकती है. अगर आप भी इस वर्जन का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आप बेटा वर्जन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

मिलेंगे कई सारे फीचर्स

आपको बता दें कि व्हाट्सएप कई नये फीचर्स अपने यूजर्स को देने वाला है. जिसमें ईमेल लिंक, मल्टीपल अकाउंट लॉगिन, टेक्स्ट फॉर्मेट, रीसेंट हिस्ट्री शेयर जैसे विकल्प मिलेंगे. इसके अलावा कंपनी अपने यूजर्स को यूजरनेम फीचर भी दे सकती है. यह फीचर इंस्टाग्राम और ट्विटर के यूजरनेम फीचर की तरह होगा जिसकी मदद से आप किसी को भी अपने कॉन्टैक्ट्स में एड कर पाएंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version