Site icon Bloggistan

Google Street View से शहर में बैठकर देखिये अपने गांव का माहौल, ताजा होंगी बचपन की यादें, कमाल का है ये फीचर

Google Street View

Google Street View

Google Street View:  जब कमाने के लिए गांव को हाल पर छोड़कर शहर चले आते हैं तो कब गांव सिर्फ यादों में रह जाता है. पता भी नहीं चलता. आज कल की इस भागदौड़ भरी जिदंगी में व्यस्तता इतनी हो गई है कि गांव जाने का वक्त भी नहीं मिल पाता है लेकिन गूगल का एक ऐसा फीचर है जिसके जरिए आप शहर में बैठकर ही पूरे गांव का माहौल पता कर सकते हैं. घर बैठे ही आपको गांव को वो स्कूल दिख जाएगा. जहां आप बचपन पढ़ा करते हैं या वह सड़क दिख जाएगी जिस पर आप कभी साइकिल से घूमा करते थे तो चलिए फिर जान लेते हैं गूगल के इस कमाल के फीचर के बारे में जिसका नाम है Google Street View.

घर बैठे देख सकते हैं गांव का नजारा

#image_title

Google Street View फीचर के जरिए आप शहर में बैठकर ही पूरे गांव का नजारा देख सकते हैं वह 360 डिग्री व्यू में. इसमें आपको गांव की वह सारी चीजें दिख जाएंगी जिन्हें आप शहर आकर मिस कर रहे हैं. गूगल के स्ट्रीट व्यू फीचर में भारत के सभी हिस्सों को लोकेशन के हिसाब से बखूबी दिखाया जाता है.

ऐसे शुरू करें Google Street View फीचर

वेबसाइट पर भी दी गई है सुविधा

ये भी पढ़ें- बढ़िया फोटोग्राफी के लिए ज्यादा Megapixel नहीं, बल्कि यहां छिपा है असली खेल, समझें

जानकारी के बताते हैं चलें साल 2016 में इस फीचर पर बैन लगा दिया गया था इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया था. हालांकि ये फिर से एक्टिव कर दिया गया लेकिन अब तस्वीरें धुंधली दिखाई जाती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version