Site icon Bloggistan

अब घर में सामान को नहीं पड़ेगा ढूंढना,Jio Tag हुआ लॉन्च,जानें खासियत

Jio

Jio

Jio Tag: टेली कम्युनिकेशन के क्षेत्र में रिलायंस जियो ने जब से धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराई है तब से जिओ के बाद एक ऐसे शानदार चीजों को उपलब्ध करा दी जा रही है. जो आम लोगों के लिए काफी कम दाम में ज्यादा फायदा दे रही है. इसी क्रम में अब जिओ ने जियो टैग (Jio Tag) को लॉन्च कर दिया है. जियो टैग की सीधी टक्कर एप्पल टैग (Apple Tag) से होगी.

कैसे करेगा काम

टैग के फीचर्स की बात करें तो इसकी रेंज घर के अंदर लगभग 20 मीटर तक होगी और घर के बाहर 50 मीटर तक होगी. इस डिवाइस के द्वारा स्मार्टफोन को भी ट्रैक किया जा सकता है. इसके लिए से ब्लूटूथ से कनेक्ट करना होगा.इसके लिए यूजर को टैग में 5.1 ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलेगी.जिओ कम्युनिटी फाइंड नेटवर्क की सहायता से यूजर अपने खोई हुए चीजों के बारे में टैग की मदद से आसानी से पता लगा सकते हैं.

Jio special Plan

बैटरी

रिलायंस जिओ के इस टैग के अंदर कंपनी ने रिमूवल बैटरी दी है और इसको चार्ज करने के लिए एक केबल भी साथ आएगी.इसके वजन की अगर बात की जाए तो उसका वजन 9.5 ग्राम है. स्टैंड की सहायता से यूजर डेली यूज़ के अन्य चीजों को भी आसानी से ट्रैक कर सकते हैं.

कीमत

अब बात करते हैं इसके वजन और कीमत की, तो बता दें कि यह रिलायंस जियो टैग एप्पल टैग की अपेक्षा में बहुत सस्ता है. इसकी कीमत कंपनी ने 2199 रूपये रखी है. फिलहाल अगर आप इसे खरीदते हैं तो मात्र ₹749 में यह आपको मिल सकता है. वहीं कंपनी टेक पर 1 साल की वारंटी दे रही है. टैग को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और जिओ मार्ट से खरीदा जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version