Site icon Bloggistan

Samsung एक बार फिर बनी नंबर 1, Xiaomi को पछाड़ बनी सबसे ज्यादा मोबाइल बेचने वाली कंपनी,देखें डिटेल

SAMSUNG

image Credit (Google)

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में हमेशा विदेशी कंपनियों का कब्जा रहा है.लेकिन उसमें भी अगर हम टॉप पर रहने वाली स्मार्टफोन कंपनियों की बात करें तो मुकाबला चाइनीज कंपनियों और दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग (Samsung) के बीच में रहा है.पिछले काफी समय से चाइनीज कंपनियां सैमसंग पर भारी पड़ती नजर आ रही थीं. लेकिन हाल ही Canalys द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार चाइनीज कंपनियों पर सैमसंग पर भारी पड़ गई है.

Samsung galaxy s22 Plus 5G

2022 की चौथी तिमाही में सैमसंग पहुंची ऊपर

पिछले कुछ समय तक चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi का भारतीय स्मार्टफोन बाजार पर कब्जा था. लेकिन Canalys की रिपोर्ट के अनुसार 5 साल तक तक शाओमी के आगे रहने के बाद 2022 की चौथी तिमाही में साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग ने शाओमी को पछाड़ दिया है और वह पहले स्थान पर काबिज हो गई है. इतना ही नहीं अब शाओमी तीसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि दूसरे स्थान पर vivo आ गई है.

ये हैं टॉप 5 स्मार्टफोन कंपनियां

आइए आपको बताते हैं कि भारत में बताते हैं वो टॉप 5 कौन सी कंपनियां हैं इनके स्मार्टफोन भारत के लोग सबसे ज्यादा खरीदते हैं. रिपोर्ट के अनुसार भारतीय अभी Samsung को सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं. जबकि दूसरे स्थान पर Vivo, तीसरे स्थान पर Xiaomi,चौथे स्थान पर Oppo और पांचवे स्थान पर Realme काबिज है.

ये भी पढ़ें : Tecno ने 25 घंटे के वीडियो टाइम के साथ अपना धांसू फोन किया लॉन्च,₹7000 से भी कम है कीमत

Exit mobile version