Site icon Bloggistan

Samsung अब देश में ही बनाएगी लैपटॉप,इस राज्य में लगेगा प्लांट,हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार 

Samsung

Samsung

Samsung: जब से सरकार ने लैपटॉप के आयात पर पाबंदी लगाई है तब से लैपटॉप बनाने वाली कंपनियों के सामने एक ही विकल्प रह गया है कि वह देश में ही लैपटॉप का उत्पादन करें. भारत सरकार भी इस पर काफी जोर भी दे रही है. अब जानकारी मिल रही है की दक्षिण कोरिया कंपनी सैमसंग भारत में अपने लैपटॉप को बनाने की शुरुआत कर सकती है.

Samsung laptops

इस जगह लगाया जाएगा प्लांट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग का एक प्लांट जो कि ग्रेटर नोएडा में है वहां पर लैपटॉप मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को लगाने की संभावना है. उम्मीद की जा रही है की अगले कुछ महीने में सैमसंग इस प्लांट में लैपटॉप बनाना शुरू कर देगी. जानकारी मिल रही है कि इस प्लांट में हर साल 70000 तक लैपटॉप बनाए जा सकेंगे. सैमसंग के इस फैसले से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा.

rajeev chandrasekhar

लैपटॉप की पाबंदी पर केंद्रीय मंत्री ने दिया ये बयान

केंद्रीय सूचना और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने हाल ही में कहा था कि सरकार ने बाहर से लैपटॉप पर आयात को रोकने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि बाहर से आयात लैपटॉप के द्वारा लोगों की महत्वपूर्ण जानकारी लीक होने की संभावना बढ़ गई थी. लोगों का डाटा सरकार के लिए महत्वपूर्ण है इसलिए सरकार ने फैसला लिया है.

बढ़ाई जा रही है आईफोन की मैन्युफैक्चरिंग

बता दें इससे पहले आईफोन बनाने वाली कंपनी एप्पल भारत में आईफोन के निर्माण को शुरू  कर चुकी है. एप्पल की योजना है कि भारत में आईफोन का उत्पादन और ज्यादा किया जाए. इसी क्रम में आईफोन 15 सीरीज का निर्माण भी भारत में ही किया जा रहा है और इस सीरीज प्रति  काफी क्रेज भी भारत में देखा जा रहा है और लंबी-लंबी लाइन लगाकर लोग आईफोन 15 सीरीज की खरीदारी कर रहे हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version