Site icon Bloggistan

Samsung galaxy watch 6 सीरीज हुई लॉन्च,कम कीमत में एडवांस्ड फीचर्स से है लैस

सैमसंग ने हाल ही में अपने स्मार्टवॉच पोर्टफोलियो का विस्तार किया है. जिसके तहत मार्केट में प्रीमियम फीचर्स से लैस Samsung galaxy watch 6 सीरीज को पेश किया गया है. बता दें हाल ही में सियोल में गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च किया गया था, जहां गैलेक्सी वॉच 6 और गैलेक्सी वॉच 6 क्लासिक की झलक दिखाई गई और इसकी लॉन्च तारीख से लेकर फीचर्स तक की डिटेल साझा की, अब हाल ही में इसे लॉन्च कर दिया गया है. हम इस लेख में इसी सीरीज के बारे में विस्तार से बात कर रहे हैं.

Samsung galaxy watch कीमत

इस सीरीज के तहत कंपनी ने दो मॉडल्स की पेशकश की है. जिनमें 43mm और 47mm शामिल हैं. दोनों ही ब्लूटूथ और एलटीई कनेक्टिविटी की सुविधा के साथ पेश किए जाते हैं. 43mm मॉडल की शुरूआती कीमत 399 डॉलर रखी गई है जो कि भारतीय मुद्रा में करीब 32,700 रुपये के आस-पास होती है. वहीं इसके 47एमएम वाले वेरिएंट को 429 अमेरिकी डॉलर यानी 35,200 रुपये की कीमत पर लिया जा सकता है. इसको दो कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में लाया गया है.

फीचर्स

फीचर्स के लिहाज से देखें तो इस सीरीज में हेल्थ और फिटनेस से जुड़े कई फीचर्स को शामिल किया गया है. इसमें सैंमसंग बायो सेंसर, टैंम्प्रेचर सेंसर, लाइट सेंसर और गियरो सेंसर के साथ बैरोमीटर की सुविधा दी गई है. इस दिलचस्प बनाने के लिए 3D Hall सेंसर भी दिया गया है. साथ ही इसमें एक कॉम्पोजिशन फीचर भी दिया जाता है. जो फिजिकल मेजरमेंट के लिए उपयोग में लाया जाता है.

ये भी पढ़ें- 50 घंटे के बैटरी बैकअप के साथ लॉन्च हुए pTron Zenbuds ultima ईयरबड्स, कीमत मात्र इतनी

स्पेसिफिकेशन की डिटेल

स्पेसिफिकेशन के मामले में ये सीरीज निराश नहीं करती है. इसके 40 एमएम वाले वेरिएंट का डिस्प्ले साइज 1.3 का है जबकि इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 432X432 है. 44एमएम में एमोलेड पैनल के साथ 1.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है. इसका रेजोल्यूशन 480×480 पिक्सल का मिल जाता है. बता दें इस सीरीज में Samsung Exynos W930 dual-core का चिपसेट प्रदान किया गया है. साथ ही दो जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलती है. इसकी बैटरी सिंगल चार्जिंग में 30 घंटे का बैकअप प्रदान करने की क्षमता रखती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version