Site icon Bloggistan

Reliance Jio की 5G सर्विस इन 21 नए शहरों हुई लॉन्च,देखें पूरी लिस्ट

Jio 5G

jio 5g

Jio 5G Services: भारत में 5G के क्षेत्र में सबसे पहले कदम रखकर रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करा चुकी है. अब कम्पनी धीरे धीरे पूरे भारत विस्तार से कर रही है. इसी क्रम में Jio ने True 5G नेटवर्क सुविधा देते हुए देश के 21 और नए शहरों में अपनी 5G सर्विस को आज लॉन्च कर दिया है. इन नए शहरों के शामिल होने के बाद देश में जिओ 5G लॉन्च होने वाले शहरों की संख्या 257 हो चुकी है.

image credit(Google)

इन शहरों में लांच हुआ Jio 5G

Jio 5G लांच होने वाले शहरों की सूची में हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला, हमीरपुर, बिलासपुर, नादौन शामिल हैं. वही गुजरात के सावरकुंडला और अंकलेश्वर में जिओ 5G सर्विस लांच की गई है. मध्य प्रदेश के रतलाम,छिंदवाड़ा, रीवा और सागर, महाराष्ट्र के अकोला और परभणी, राजस्थान के भीलवाड़ा और श्री गंगानगर,पंजाब के बठिंडा, खन्ना और मंडी गोबिंदगढ़, सीकर और उत्तराखंड के हल्द्वानी-काठगोदाम, ऋषिकेश और रुद्रपुर को जिओ 5G से जुड़ने वाली सूची में शामिल किया गया है.

इन शहरों में Jio की True 5G सर्विस के लॉन्च होने से ना सिर्फ अच्छा टेलिकॉम नेटवर्क मिलेगा, बल्कि ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आदि क्षेत्रों में बड़ी क्रांति आएगी.

ये भी पढ़ें : Amazon Air: अमेज़न अब अपने हवाई जहाज के द्वारा ग्राहकों को डिलीवर करेगा पार्सल,शुरू की एयर सेवा

Exit mobile version