टेकमात्र ₹5999 में Redmi ने अपने ये 2 धांसू...

मात्र ₹5999 में Redmi ने अपने ये 2 धांसू स्मार्टफोन किए लॉन्च,बड़ी बैटरी के साथ इन फीचर्स से हैं लैस

-

होमटेकमात्र ₹5999 में Redmi ने अपने ये 2 धांसू स्मार्टफोन किए लॉन्च,बड़ी बैटरी के साथ इन फीचर्स से हैं लैस

मात्र ₹5999 में Redmi ने अपने ये 2 धांसू स्मार्टफोन किए लॉन्च,बड़ी बैटरी के साथ इन फीचर्स से हैं लैस

Published Date :

Follow Us On :

Redmi: प्रसिद्ध चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi का सब ब्रांड Redmi भारत में लगातार एक के बाद एक अपने नए स्मार्टफोन को लांच करता जा रहा है. इसी क्रम में अब कंपनी ने अपने 2 और नए स्मार्टफोन को ऑनलाइन आयोजित एक इवेंट में लॉन्च कर दिया है. कंपनी के ये स्मार्टफोन Redmi A2 और Redmi A2+ के नाम से बाजार में उपलब्ध होंगे.आइए आपको इन स्मार्ट फोन के फीचर्स की डिटेल के बारे में जानकारी देते हैं.

Redmi
Redmi A2

स्पेसिफिकेशन

Redmi A 2 और Redmi A2+ में अधिकतर स्पेसिफिकेशन समान हैं. डिजाइन के मामले में भी दोनों फोन लगभग एक जैसे दिखते हैं. रेडमी A 2 में 6:52 इंच की एलसीडी डिस्पले दी गई है जो एचडी रेजोलूशन को पेश करती है.स्क्रीन एस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और टच सेंपलिंग रेट 120hz है.

रैम

स्मार्टफोन में 4GB तक रैम और 64 GB तक इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है.स्टोरेज को 512GB तक माइक्रो एसडी कार्ड के द्वारा बढ़ाया जा सकता है. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें मीडियाटेक हीलियो G 36 दिया हुआ है. रेडमी A2 और रेडमी A2 प्लस दोनों स्मार्टफोन एंड्राइड 13 गो एडिशन के साथ पेश किए गए हैं.

ये भी पढ़ें-  गर्मी की छुट्टी कर देंगे ये Foldable Fan, कूलिंग इतनी जबरदस्त,कंबल की पड़ेगी जरूरत,जानें डिटेल

कैमरा

स्मार्ट फोन में अगर कैमरा की बात करें तो दोनों स्मार्टफोन में AI सपोर्ट वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के रूप में 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी और QVGA लेंस हैं. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश लाइट भी दी गई है. सेफ्टी के लिए रेडमी A2+में जहां फिंगरप्रिंट स्केनर दिया गया है वही रेडमी A2 में ये फीचर नहीं है.

Redmi A2 Redmi A2+
Redmi A2 Redmi A2+

बैटरी

दोनों स्मार्टफोन में 5000Mah की बैटरी दी गई है. जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. दावा किया जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर बैटरी 32 दिन तक स्टैंडबाई टाइम और 150 घंटे तक प्लेबैक टाइम दे सकती है. रेडमी A2 और रेडमी A2 प्लस का वजन 192 ग्राम है.

कीमत

रेडमी के दोनों स्मार्टफोन जो 2GB रैम 32GB इनबिल्ट स्टोरेज वेरिएंट को ₹5999 में बाजार में उतारा गया है जबकि 2GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट वाले स्मार्टफोन को ₹6499 में उतारा गया है. वहीं 4GB रैम और 64GB वाले स्मार्टफोन को ₹7499 में खरीदा जा सकता है. 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट वाले रेडमी A2+ को ₹8499 में उतारा गया है.

ऑफर्स

आईसीआईसीआई बैंक कार्ड के द्वारा इसे अगर खरीदा जाता है तो ₹500 का कैशबैक मिलेगा. खास बात ये है कि स्मार्टफोन 2 साल की वारंटी के साथ पेश किए गए हैं. दोनों स्मार्टफोन को कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट,स्टोर और अमेज़न इंडिया से 23 मई से खरीदा जा सकता है.दोनों स्मार्टफोन को लाइट क्रीम,लाइट ब्लू और ब्लैक कलर में पेश किया गया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you