Site icon Bloggistan

Phonepe, Google pay नहीं इन ऐप से करें मोबाइल रिचार्ज, नहीं लगेगा एक्स्ट्रा चार्ज

Free Recharge Apps: अब लोगों के हाथों में स्मार्टफोन है और उस स्मार्टफोन में इंटरनेट होना बेहद जरूरी हो गया है. इंटरनेट के अलावा कॉलिंग भी लोग उसी स्मार्टफोन से करते हैं. जाहिर सी बात है किसी भी कंपनी के सिम कार्ड को कंटिन्यू रखने के लिए दी गई वैलिडिटी खत्म होने के बाद रिचार्ज प्लान दोबारा से एक्टिव करना होता है. जिसके लिए मार्केट में तमाम तरह के ऑनलाइन पेमेंट ऐप Google pay, Phonepe, Payment लोगों के बीच बने हुए हैं.

लेकिन अब ये ऑनलाइन पेमेंट ऐप Google pay, Phonepe, Payment किसी भी कंपनी के रिचार्ज प्लान को एक्टिव करने के लिए एक्स्ट्रा चार्ज वसूल रहे हैं. हालांकि, यह चार्ज उतना अधिक नहीं है. लेकिन छोटे से छोटे प्लेन से लेकर बड़े प्लान को एक्टिव करने के लिए लोगों को 1 , 2 और 3 रुपए का भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं अब आपको इस एक्स्ट्रा चार्ज से छुटकारा दिलाने के लिए कुछ ऐप लेकर आए हैं. जहां से आप बिल्कुल फ्री में अपना रिचार्ज स्मार्टफोन, रेलवे टिकट बुकिंग, डिश टीवी रिचार्ज, इलेक्ट्रिसिटी बिल जमा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बिना ATM Card निकाल सकते हैं कैश, जानें कैसे

Mobikwik App का करें यूज

आप इन ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफार्म का इस्तेमाल न कर इस Mobikwik App का यूज किसी भी तरह के पेमेंट से लेकर रिचार्ज प्लान के लिए करते हैं. तो आपके यहां से कैशबैक भी मिलेगा और आपसे एक रुपए एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लिया जाएगा. यह एक भारतीय ऐप है जो लोगों के बीच लंबे समय से अपनी सेवा दे रहा है और यह 100% सुरक्षित माना जाता है.

Free Charge एक बढ़िया ऑप्शन

फ्रीचार्ज इंडिया में लंबे समय से चल रहा है एक पॉपुलर ऐप है. जिसका इस्तेमाल लोग रिचार्ज स्मार्टफोन, रेलवे टिकट बुकिंग, डिश टीवी रिचार्ज, इलेक्ट्रिसिटी बिल जमा करने के लिए करते हैं. अगर आप भी इस ऐप का इस्तेमाल करते है तो यहां से बिलकुल फ्री किसी तरह का पेमेंट कर सकते है. इन्हें आप आसानी से play store से डाउनलोड कर सकते है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version