Site icon Bloggistan

PUBG Love Story: खेल-खेल में सीमा हैदर को सचिन से हुआ प्यार, आप भी जानें कैसे बनते हैं पबजी में पार्टनर

PUBG Love Story

PUBG Love Story

PUBG Love Story: अक्सर आपने ये कहावत सुनी होगी कि सच्चे प्यार को किसी भी देश की सरहद नहीं रोक सकती है. इसका हालिया उदाहरण सीमा हैदर और सचिन की लवस्टोरी है. सचिन के प्यार में सीमा अपना मुल्क छोड़कर भारत चली आईं, सबसे दिलचस्प बात है ये है कि इन दोनों की मुलाकात पबजी गेम के दौरान हुई थी. ये पिछले कई सालों से पबजी गेम खेल रहे थे इसी बीच इनके दोस्ती के तार भिड़े और कब ये दोनों प्यार में आ गए पता ही नहीं चला. ऐसे में बहुत से लोगों के जेहन में सवाल होगा कि आखिर पबजी में पार्टनर कैसे बनते हैं.

सबसे पहले जाने क्या है पबजी गेम

इस पूरे मसले को जानने पहले हम जानते हैं कि आखिर पबजी गेम होता क्या है. बता दें ये साउथ कोरिया की कंपनी क्राफ्टन के द्वारा डेवलप किया गया है. ये दोनों पीसी और मोबाइल दोनों पर ही खेला जा सकता है. इसमें खेलने के लिए प्लेयर को किसी दूसरे प्लेयर के साथ जुड़ना होता है. ऐसे में कुछ लोग किसी अनजान के साथ घंटों-घंटों तक ये गेम खेलते हैं. सीमा हैदर और सचिन मीना के मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ. इन दोनों की मुलाकात गेम खेलने के वक्त ही हुई थी.

ये है पार्टनर जोड़ने का तरीका

ये भी पढ़ें- Fire-Boltt Blizzard Ultra: इस दिन लॉन्च होगी फायरबोल्ट की ये प्रीमियम स्मार्टवॉच, फीचर्स के मामले में सबको देगी मात

बैन हुआ बैटल ग्राउंड

गौरतलब है सरकार ने इस गेम को सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए बैन कर दिया था हालांकि इसे बाद में कुछ बदलावों के साथ पेश किया तो फिर से इस पर सरकार ने एक्शन लिया और बैन कर दिया हालांकि वर्तमान समय में यह कुछ शर्तों के साथ खेला जा सकता है. खासतौर से जो लोग इस गेम को खेलते हैं उन्हें सुरक्षा का ख्याल रखना चाहिए.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version