Site icon Bloggistan

अब हिंदी भाषा में भी खेल सकेंगे Pokemon Game, ऐसे करें इस्तेमाल

Pokemon Go

Pokemon Go

Pokemon Game: अगर आप एक गेमर है तो आपके लिए अच्छी खबर है. ऑनलाइन गेमिंग करते समय Pokemon गेम के बारे में आपने जरूर सुना होगा और गेमिंग सेक्टर में हिंदी यूजर्स के लिए खासकर इस पोकेमोन गेम में काफी प्रॉब्लम होती है. ज्यादातर पॉपुलर गेम अंग्रेजी के ही होते हैं, लेकिन अब Pokemon को हिंदी में अपडेट कर दिया गया है. हाल के दिनों में पोकेमोन ऑनलाइन गेम को हिंदी भाषा में इंडिया में लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी ने इसको हिंदी में Pkomon Go के नाम से लांच किया है.

Pokemon Go

काफी पॉपुलर गेम है ये Pkomon

बता दें कि, गेमिंग सेक्टर का काफी पॉपुलर गेम पोकेमोन माना जाता है. बच्चों से लेकर बड़ी उम्र के लोग भी इस गेम के दीवाने हैं. भारत में ऑनलाइन गेमिंग को बढ़ाते क्रीक का फायदा उठाते हुए कंपनी ने हिंदी सपोर्ट के साथ इसे लॉन्च कर दिया है अब गेम में हिंदी की लोकेशन और हिंदी में नाम दिया जाएगा.

एंड्रॉयड और iOS यूजर्स आई उठाएं फायदा

यह गेम हिंदी वर्जन का सपोर्ट iOS और एंड्रॉयड यूजर्स दोनों के लिए लॉन्च किया गया है. यानी अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन चलते हैं और आईफोन का इस्तेमाल करते हैं तो दोनों ही डिवाइस में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. अब दोनों डिवाइस में यूजर्स आसानी से हिंदी भाषा में गेम खेल सकते हैं. कंपनी की माने तो हिंदी भाषा का सपोर्ट इसलिए गेम में दिया गया है ताकि भारतीय यूजर्स की संख्या में इजाफा हो सके.

लॉन्च हुआ शॉर्ट फिल्म भी

कंपनी ने पोकेमोन गेम को लॉन्च करते समय गेम की तर्ज पर “जर्नी ऑफ वन ड्रीम” नाम का एक शॉर्ट फिल्म भी लॉन्च कर दिया है. दरअसल इस शॉर्ट फिल्म में यूजर्स को फैमिली ब्रांड के बारे में नॉलेज दिया जाएगा. बता दें कि, हिंदी एशिया की छतरी और ग्लोबल 15वीं लैंग्वेज मानी जाती है और हाल ही में हिंदी दिवस मनाया गया था. इसके उपलक्ष्य में कंपनी ने 15 सितंबर को इस गेम को हिंदी वर्जन में लॉन्च कर दिया है. अब तक कुल मिलाकर कंपनी ने इस गेम को नौ देशों में उनकी लोकल भाषाओं के साथ जोड़ दिया है.

ये भी पढ़े : अगर चाहते हैं iPhone 15 की स्क्रीन सेफ्टी,तो लगवाएं ये बेस्ट और मजबूत स्क्रीनगार्ड,इन खूबियों से होगा लैस 

Exit mobile version