Site icon Bloggistan

Google-Apple को धूल चटाने आ रहा है phone pe का ऐप स्टोर,जानें क्या होंगी खासियत

Phone pe

#image_title

Phone pe: चाहें वह एंड्रॉयड स्मार्टफोन हो या फिर एप्पल का कोई फोन हो यह दोनों स्मार्टफोन पर किसी भी ऐप को चलाने के लिए चलाने के लिए एप स्टोर का इस्तेमाल किया जाता है. एंड्रॉयड पर जहां गूगल का प्ले स्टोर मौजूद होता है.वही आईफोन का अपना प्ले स्टोर होता है जिसके द्वारा एप्स को डाउनलोड किया जाता है. लेकिन हाल फिलहाल ऐसी सूचनाओं ने जोर पकड़ा है कि यह दोनों कंपनियां मनमाने तरीके से नियम को बना रही हैं और प्ले स्टोर पर मौजूद एप्स से मनमाने तरीके से पैसे ले रही हैं. इसी को ध्यान रखते हुए अब phone Pe ने अपना नया ऐप स्टोर लॉन्च करने की तैयारी कर ली है. कंपनी का यह स्टोर लोकल ऐप स्टोर होगा.आइए इसके बारे में आपको बताते हैं.

ये भी पढ़ें: SmartPhone Tips: फोन चोरी होने या खोने पर सबसे पहले करें ये काम,नहीं तो बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे आप

12 भारतीय भाषाओं में काम करेगा ऐप

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक Phone Pey ने कहा है कि वह जल्द ही भारत में एक एप्स को लांच करेगा. Phone Pey ऐप को 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें 24×7 लाइव चैट सपोर्ट यूजर को मिलेगा. विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं कि वे एप स्टोर एंड्राइड ओएस को कड़ी टक्कर देगा.

स्वदेशी BharOS हुआ लॉन्च

गूगल और एप्पल के वर्चस्व को तोड़ने के लिए भारत सरकार में अपना खुद का ऑपरेटिंग सिस्टम को लॉन्च कर चुकी है जिसे बहुत जल्द ही लोगों के बीच उतारा जाएगा. BharOS बनाने वालों का दावा है कि ये ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड और आईओएस दोनों की तुलना में अधिक सुरक्षित है और इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर बैटरी भी ज्यादा दिन तक चलेगी.

IIT मद्रास ने बनाया था स्वदेशी BharOS

आपको बता दें कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास एम ने स्वदेशी सिस्टम “BharOS” को विकसित किया है.IIT मद्रास के निदेशक वी कामकोटि ने कहा कि BharOS सर्विस एक मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो भरोसे की बुनियाद पर बनाया गया है, जिसमें यूजर्स को उनकी जरूरत के हिसाब से एप चुनने और इस्तेमाल करने की ज्यादा आजादी, नियंत्रण और लचीलापन मुहैया कराने पर ध्यान दिया गया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version