टेकPhone mistakes: कहीं आप भी नहीं कर रहे ये...

Phone mistakes: कहीं आप भी नहीं कर रहे ये गलतियां, फोन हो जाएगा कबाड़ , नुकसान से बचना है तो तुरंत देखें

-

होमटेकPhone mistakes: कहीं आप भी नहीं कर रहे ये गलतियां, फोन हो जाएगा कबाड़ , नुकसान से बचना है तो तुरंत देखें

Phone mistakes: कहीं आप भी नहीं कर रहे ये गलतियां, फोन हो जाएगा कबाड़ , नुकसान से बचना है तो तुरंत देखें

Published Date :

Follow Us On :

Phone mistakes: आज के समय में हर कोई स्मार्टफोन इस्तेमाल करता है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इसे इस्तेमाल करते वक्त कई गलतियां करते हैं और इन्हीं गलतियों के कारण उन्हें आगे चलकर कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है तो चलिए आपको बता देते हैं फोन इस्तेमाल करते वक्त हमें किन गलतियों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

टाइम पर अपडेट न करना

बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो फोन को बिना अपडेट किए ही कई कई महीनों तक इस्तेमाल करते हैं और इसी के कारण फोन कुछ ही महीनों में खामियां निकलने लगती हैं. इस गलती को हमें भूलकर भी नहीं करना चाहिए. हमें फोन को समय पर अपडेट करना चाहिए. इससे हमारे फोन का परफॉर्मेंस बढिया रहता है.

कोई भी चार्जर न करें यूज

Phone mistakes
image credit google

अक्सर लोग अपने स्मार्टफोन को किसी भी चार्जर से चार्ज कर लेते हैं लेकिन ये छोटी सी प्रोब्लम आगे चलकर बहुत बड़ी परेशानी में तब्दील हो सकती है. इसलिए फोन के साथ जो चार्जर आए हमेशा उससे ही चार्ज करना चाहिए. इस जोखिम से आपकी बैटरी की लाइफ भी खराब हो सकती है.

कई घंटे लगातार फोन चार्ज करना

आमतौर पर अधिकतर लोग फोन को पूरी रात चार्जिंग पर लगाकर छोड़ देते हैं लेकिन ये गलती हमें नहीं करनी चाहिए.ऐसा करने से फोन की बैटरी के डैमेज होने का खतरा रहता है और बैटरी की लाइफ भी कम हो जाती है. तो इस गलती को भी हमें नज़रअंदाज नहीं करना चाहिए.

किसी भी ऐप को इंस्टॉल कर लेना

Phone mistakes
image credit google

अक्सर लोग ये गलती भी करते हैं लेकिन आपको ये गलती कभी नहीं करनी चाहिए. किसी भी ऐप को परमिशन देना आपके साथ स्कैम भी कर सकता है. आज कल ऐसे तमाम फ्रॉड देखने को मिल रहे हैं. इसके जरिए आपका डेटा कोई भी चुरा सकता है.

ये भी पढ़े- Poco F5 5G: लॉन्च से पहले ही इस फोन ने मचा दिया है तहलका, लीक हो चुके तमाम फीचर्स, पढ़े डिटेल

ऐप इंस्टॉलेशन के वक्त रखें ध्यान

जब हम कोई ऐप इंस्टॉल करते हैं तो हमें पूरी ध्यान के साथ ऐप फोन में इंस्टॉल करना चाहिए. कई बार धोखा धड़ी वाले मालवेयर एप्स भी फोन में एंट्री ले लेते हैं. जो काफी जोखिम भरे होते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you