Site icon Bloggistan

Phone Battery Tips: इन बातों का रखेंगे ख्याल,तो फोन की बैटरी चलेगी ज्यादा,नहीं होगी खराब

Smartphone Tips

smartphone

Phone Battery Tips: फोन को खरीदते वक्त हम जिस चीज का सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं वह होता है कि फोन की बैटरी कितने Mah की है और वह कितने घंटे चलेगी. हम बड़ी बैटरी वाले फोन को खरीद तो लेते हैं लेकिन खरीदने के बाद उसका इस्तेमाल इस तरीके से करते हैं उसकी बैटरी पर बुरा प्रभाव पड़ता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका ध्यान आप रखें तो आप अपने फोन की बैटरी को ज्यादा समय तक चला सकते हैं और उसको कोई नुकसान भी नहीं होगा.

smartphone

इन बातों का रखें ख्याल

आपकी बैटरी की लिफ्ट ज्यादा रहे. इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन की ब्राइटनेस को कम रखना चाहिए. अगर आप स्मार्ट फोन की ब्लूटूथ,लोकेशन और वाईफाई को भी बंद कर देते हैं तब भी आपकी बैटरी की लाइफ बढ़ जाती है.

ये भी पढ़ें :Jabra Elite 8 Active: आ रहे हैं सस्ते दाम ये धांसू ऑडियो क्वालिटी वाले ईयरबड्स, देखें फीचर्स और खूबियां

नमी से रखें दूर

अक्सर स्मार्टफोन की बैटरी के फूलने का सबसे बड़ा कारण होता है कि वह नमी या पानी के संपर्क में आकर फूल जाती है.इसलिए फोन को नमी से दूर रखें.लंबे समय तक वीडियो देखने के कारण भी बैटरी फूल जाती है और बैटरी की लाइफ पर भी बुरा असर पड़ता है.

अनावश्यक ऐप को करें अनइंस्टॉल

आप अपने फोन में अनावश्यक ऐप जो कि आपका डाटा खर्च करने के साथ-साथ बैटरी को भी खर्च करते हैं. उन्हें आपको तुरंत अनस्टॉल कर देना चाहिए. क्योंकि आपके फोन की लाइफ के लिए भी ये खतरनाक साबित हो सकते हैं.

बैकग्राउंड एप्लीकेशन को करें डिलीट

अक्सर आपके फोन में बैकग्राउंड में ऐसे एप्स और एप्लीकेशन चल रहे होते हैं. जिनके बारे में आपको पता नहीं पड़ता और वह आपकी बैटरी की खपत को करते रहते हैं. इसलिए ऐसे एप्स और एप्लीकेशन पर ध्यान रखें और अगर वह चल रहे हैं तो उनको तुरंत डिलीट कर दें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version