टेकOneplus Nord CE 3 Lite Vs Lava Agni 2...

Oneplus Nord CE 3 Lite Vs Lava Agni 2 5G: कौन सा स्मार्टफोन है बेस्ट,जानें पूरा अंतर

-

होमटेकOneplus Nord CE 3 Lite Vs Lava Agni 2 5G: कौन सा स्मार्टफोन है बेस्ट,जानें पूरा अंतर

Oneplus Nord CE 3 Lite Vs Lava Agni 2 5G: कौन सा स्मार्टफोन है बेस्ट,जानें पूरा अंतर

Published Date :

Follow Us On :

Oneplus Nord CE 3 Lite Vs Lava Agni 2 5G: स्वदेशी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा (Lava) ने हाल में जबरदस्त फीचर से लैस Lava Agni 2 5G को भारत में पेश किया था.लावा का ये जबरदस्त फोन 7050 चिपसेट के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोन है.वहीं 4 अप्रैल को Oneplus ने भी Oneplus Nord CE 3 Lite देश में लॉन्च किया था.ये दोनों स्मार्टफोन लगभग ₹20 हजार की कीमत में आते हैं. इसलिए आज हम आपको बताते हैं कि इतनी कीमत में आपके लिए कौन सा स्मार्टफोन खरीदना बेस्ट रहेगा. सबसे पहले बात करते हैं Lava Agni 2 5G की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में.

Lava Agni 2 5G
Lava Agni 2 5G

स्पेसिफिकेशन

Lava Agni 2 5G की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो स्मार्टफोन में 6.78 इंच की एमोलेड डिस्प्ले दी गई है. स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 120Hz है. डिस्प्ले HDR,HDR10,के साथ HDR10+ सपोर्ट करती है.स्मार्टफोन में मीडिया टेक का डाइमेंसिटी 7050 चिपसेट दिया गया है. स्मार्टफोन एंड्राइड 13.0 पर संचालित होगा. स्मार्टफोन को कंपनी द्वारा 2 साल के एंड्राइड अपडेट और 3 साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट देने की बात कही है

रैम

Lava Agni 2 5G स्मार्टफोन में रैम की बात करें तो इसमें 8GB रैम और 256GB स्टोरेज का विकल्प दिया गया है.रैम 16GB तक बढ़ाया जा सकता है.स्मार्टफोन एंड्राइड 13 पर संचालित होगा.

कैमरा

स्मार्ट फोन में कैमरे की अगर बात करें तो उसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है. Lava Agni 2 5G 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा और सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल कैमरा हो सकता है

बैटरी और कीमत

स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 4700mAh की बैटरी दी गई है. जिसे 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट हासिल है.Lava Agni 2 5G की कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत 21,999 रूपए है. स्मार्टफोन को डेबिट कार्ड द्वारा दिया जाता है तो ₹2000 पाई जा सकती है.स्मार्टफोन को 24 मई से ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न से खरीदा जा सकता है.

Oneplus Nord CE 3 Lite Vs Lava Agni 2 5G
Oneplus Nord CE 3 Lite

Oneplus Nord CE 3 Lite

फीचर्स

Nord CE 3 Lite के अंदर लिक के अनुसार उम्मीद की जा रही है की इसमें 6.72 इंच की बड़ी स्क्रीन है.जो 120 हर्टज रिफ्रेश रेट पेश करती है. हैंडसेट में प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 695 5G चिपसेट है. Nord CE 3 Lite स्मार्टफोन को एंड्राइड 13 बेस्ड OxygenOS 13 के साथ लॉन्च किया गया है.

कैमरा

वनप्लस के फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का तीसरा मैक्रो लेंस मिलता है.सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

ये भी पढ़ें :64% की धांसू छूट के साथ Pebble की ये स्टाइलिश स्मार्ट वॉच मचा रही धमाल,तुरंत देखें पूरी डिटेल

रैम और बैटरी

वनप्लस फोन में 8GB रैम और 256GB तक UFS 2.2 स्टोरेज की व्यवस्था की गई है.स्मार्टफोन के अंदर 5000mAh की बैटरी दी गई है. जिसे 67 W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट हासिल है.

कीमत और उपलब्धता

Nord CE 3 Lite की कीमत की बात करें तो 8GB रैम और 256GB वेरिएंट को कंपनी ने 21999 रुपए की कीमत पर बाजार में उतारा है. अगर आईसीआईसी बैंक के कार्ड से ग्राहक इस स्मार्टफोन को खरीदते हैं तो उसे 1 हजार रूपए का डिस्काउंट मिल जाएगा. खास बात यह है कि कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ वन प्लस नोर्ड बड्स एकदम फ्री दे रही है. स्मार्टफोन के साथ अगर ग्राहक वन प्लस नोर्ड स्मार्टवॉच को भी खरीदते हैं तो उन्हें 1 हजार का डिस्काउंट उस पर भी मिलेगा.फोन को वनप्लस की ऑफिशियल साइट और ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न इंडिया से क्रोमेटिक ग्रे और वेस्टर्न लाइन कलर में खरीदा जा सकता है.

हमारी राय

हमने आपको दोनों स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी दे दी है. अगर आप दमदार प्रोसेसर वाला और स्वदेशी फोन खरीदना चाहते हैं तो लावा का फोन आपके लिए बेस्ट रहेगा और आपको बड़ी बैटरी और सिंपल डिजाइन का फोन चाहिए तो
Nord CE 3 Lite आपके लिए बेस्ट रहेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you