Site icon Bloggistan

बिना सेट-टॉप के अब Free में चलेगा आपका TV,जानें कैसे मिलेगा फायदा

Google

LED TV Electricity (google)

Free Tv Channels: जब हम टीवी को लगाते हैं तो हमें विभिन्न चैनल को लाइव देखने के लिए सेट-टॉप बॉक्स की जरूरत पड़ती है. बिना सेटअप बॉक्स के आप अपने स्मार्ट टीवी में यूट्यूब और OTT का ही एक्सेस हासिल कर पाते हैं. लेकिन अगर आप भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के ग्राहक हैं तो आपको अब सेटअप बॉक्स लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ऐसा हम क्यों कह रहे हैं चलिए आपको बताते हैं.

IMAGE CTEDIT(GOOGLE)

जानकारी के मुताबिक बीएसएनएल ने अपने यूजर्स को अच्छी सुविधा देने के लिए इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन (BSNL IPTV) सर्विस शुरू कर दी है. सर्विस के शुरू करने के बाद यूजर्स बिना सेट-टॉप बॉक्स के भी टीवी चैनल्स देख पाएंगे.लेकिन अगर आप ब्रॉडबैंड (BSNL Broadband) यूजर नहीं हैं तो आपको यह सुविधा नहीं मिलेगी. क्योंकि कंपनी ने फिलहाल सुविधा ब्रॉडबैंड यूजर के लिए ही इसे शुरू किया है.

क्या है BSNL IPTV सर्विस

IPTV सर्विस फाइबर कनेक्शन के जरिए यूजर्स को बढ़िया क्वालिटी में कंटेंट दिखाती है. इस सर्विस को द्वारा यूजर्स लाइव चैनल को अपने स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी दोनों पर फ्री देख सकते हैं. नए और पुराने दोनों तरह की ब्रॉडबैंड यूजर इसका आनंद उठा सकते हैं.

सिटी ऑनलाइन मीडिया की मदद से चलेगी सर्विस

बीएसएनएल ने यूजर्स को ये सुविधा देने के लिए सिटी ऑनलाइन मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ करार किया है. यूजर्स को यह सुविधा Ulka Tv ब्रैंड नाम के अंतर्गत दी जाएगी. इस सुविधा के द्वारा यूजर्स 1 हजार से ज्यादा चैनल को अपनी टीवी पर लाइव देख पाएंगे.

ये भी पढ़ें : Recharge Plans: BSNL ये ये प्लान छुड़ा रहा है सबके पसीने,395 दिनों के लिए दे रहा बहुत कुछ Free,पढ़ें डिटेल


Exit mobile version