Site icon Bloggistan

अब Dsney चैनल ने भी अपने 7 हजार कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता,जानें कारण

Dsney

image credit(Twitter)

Dsney Lays Off: जूम,अमेजॉन जैसी बड़ी टेक कंपनियों के बाद अब मनोरंजन के बड़े चैनलों में से एक डिजनी (Disney) ने भी अपने कर्मचारियों को झटका देते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक डिजनी ने अपने 7 हजार कर्मचारियों का बाहर करने का निर्णय लिया है. आइए डिजनी के इस निर्णय के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

image Credit(Google)

क्यों हो रही है कर्मचारियों की छटनी

कंपनी से कर्मचारियों के बाहर करने के निर्णय के बारे में कंपनी के सीईओ बॉब इगर ने कहा, ‘मैं इस निर्णय को हल्के में नहीं लेता. मेरे मन में विश्व भर में हमारे कर्मचारियों की प्रतिभा और समर्पण के लिए बहुत सम्मान और प्रशंसा है.” इस प्रोसेस के द्वारा कंपनी 5.5 बिलियन डॅालर की सेविंग करना चाहती है.

डिज्नी की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक इस बार डिज्नी के यूजर्स में बड़ी कमी आई है. डिजनी प्लस के सब्सक्रिप्शन में पहली तिमाही में कमी आई है जिसके कारण कंपनी को 1 प्रतिशत यूजर भी कम्पनी को खोने पड़े हैं.जिसके कारण कारण कंपनी को एक बिलियन डॉलर से ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा है.

अब इतने हैं डिजनी प्लस के सब्सक्राइबर्स

बता दें डिजनी प्लस 31 दिसंबर 2022 के बाद 168.1 मिलियन रह सब्सक्राइबर्स ही रह गए हैं. ये संख्या डिजनी प्लस के एक प्रतिशत सब्सक्राइबर्स के घटने के बाद है.आपको बता दें कि डेल ने भी हाल ही में अपने 6 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को बाहर रास्ता दिखा दिया है.

ये भी पढ़ें : Twitter Blue: अपने ट्विटर पर कैसे पाएं ब्लू टिक,जानें आसान तरीका

Exit mobile version