Site icon Bloggistan

ध्यान दें : अब इन Smartphone में नहीं चलेगा jio 5G, खरीदने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

TRAI

image credit (google)

टेलीकॉम कंपनी Jio और Airtel ने अपने 5G नेटवर्क को देश में लॉन्च कर दिया है. हालांकि देश के कुछ प्रमुख शहरों में ही अभी 5G नेटवर्क की उपलब्धता है लेकिन बहुत जल्द में पूरे देश में 5G नेटवर्क शुरू हो जाएगा. लेकिन जब से 5G नेटवर्क लॉन्च किया गया है तब से स्मार्टफोन(smartphone) यूज़ करने वाले यूजर्स के बीच में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है कि उनके फोन में 5G नेटवर्क चलेगा या नहीं. इसलिए आज हम ऐसे दो फोन के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें जिओ का 5G नेटवर्क तो नहीं चलेगा लेकिन एयरटेल का 5G चल सकता है तो आइए इसके बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

image credit ( Google)

Xiaomi के इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा 5G

आपको बता दें कि चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने भारत में Xiaomi Mi 10 और Xiaomi Mi 10i के ऐसे लाखों स्मार्टफोन को बेच दिया है जिसमें उसने दावा किया है कि ये दोनों मॉडल 5G को सपोर्ट करते हैं.लेकिन हकीकत ये है कि ये दोनों फोन jio 5G स्टैंडअलोन को सपोर्ट नहीं करते हैं.

image credit (google)

चल सकता है Airtel 5G

जिन यूजर्स के पास यह दोनों में स्मार्टफोन है उनके लिए एक खबर एक बड़ा झटका है क्योंकि
ये दोनों फोन कम कीमत के नहीं है बल्कि इनकी कीमत ₹20000 से ऊपर है. अगर यह यूजर्स जिओ के ग्राहक हैं तो इन्हें यह फोन बदलना होगा या फिर ना जिओ की सिम बदलनी होगी. हालांकि इन फोन की यूजर एयरटेल सिम का यूज़ करते हैं तो वह Airtel 5G को चला सकते हैं. नोकिया फोन एयरटेल 5G को सपोर्ट करते हैं.

ये भी पढ़ें : WhatsApp ने यूजर्स के लिए नया फीचर किया शुरू, अब स्टेटस होगा और भी खास,पढ़ें डिटेल

Exit mobile version