Site icon Bloggistan

Nokia New Logo: 60 साल बाद नोकिया ने किया अपने लोगो में बदलाव,CEO बोले- अब इन क्षेत्रों में बनाएंगे पहचान

Nokia New Logo

Nokia New Logo

Nokia New Logo: नोकिया, एक ऐसी कंपनी है जिसने दशकों तक भारत के लोगों के दिलों में राज किया. एक समय ऐसा भी था जब कीपैड मोबाइल के क्षेत्र में नोकिया की बादशाहत थी.आज भी नोकिआ की भावनाएं लोगों के साथ जुड़ी हुई हैं. नोकिया ने अब 60 साल बाद अपना लोगो बदलने का निर्णय लिया है, जिसके बाद एक बार फिर से नोकिया लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है. नोकिया ने इस बार अपने लोगों में अलग-अलग अक्षरों में नोकिया लिखा है, जिसमें कई रंगों का प्रयोग किया गया है.

अब इन क्षेत्रों पर फोकस करेगी कंपनी

नोकिया कंपनी के लोगो बदलने का ऐलान कंपनी के सीईओ पेक्का लैंडमार्क ने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान किया.बता दें पहले कंपनी का लोगो नीले कलर का था.सीईओ पेक्का लैंडमार्क ने इस दौरान कहा कि “आज भी लोगों के दिलों पर नोकिया एक सफल मोबाइल ब्रांड के तौर पर छाया हुआ है परंतु यह नोकिया अब वैसा नहीं रहा, अब हमें टेक्नोलॉजी, औद्योगिक डिजिटलीकरण के क्षेत्र में फोकस करना है जो कि मोबाइल फोन विरासत से बिल्कुल अलग है.”

Nokia New Logo

कंपनी के सीईओ ने आगे बताया कि कंपनी अब टेलीकॉम कंपनियों को 5G गियर उपलब्ध कराने की दिशा में आगे बढ़ रही है. पिछले वर्ष नोकिया का यह कारोबार 21% बढ़ा था और अब नोकिया का कुल कारोबार 2 अरब यूरो का हो गया है.भारत 5G की दिशा में आगे बढ़ रहा है, ऐसे में नोकिआ के लिए भारत एक अच्छा बाजार हो सकता है. नोकिया ने 5G गियर सर्विस टेलीकॉम कंपनियों को उपलब्ध करवाने के लिए कुछ बड़ी कंपनियों से साझेदारी करने का भी विचार कर रही है.

आपको बता दें कि वर्तमान समय में नोकिया ब्रांड के नाम से स्मार्टफोन की बिक्री एचएमडी ग्लोबल कंपनी द्वारा की जा रही है जिसे 2014 में खरीद दिया गया था.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Boat को कांटें की टक्कर देगी Realme Buds Air 4 True, धांसू फीचर्स मार्केट में मचाएगी तहलका

Exit mobile version