Site icon Bloggistan

Nokia ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन,कीमत इतनी कम कि ग्राहकों को नहीं हो रहा है विश्वास

Nokia

image credit(Google)

Nokia ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपनी सी-सीरीज का विस्तार करते हुए Nokia C12 को लॉन्च कर दिया है. इस फोन को सिंगल स्टोरेज ऑप्शन के साथ पेश किया है. कंपनी का ये फोन सबसे किफायती फोन में से एक है. ये फोन खासतौर से उन लोगों के लिए है जो सस्ते दाम में स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं या फिर फीचर फोन से स्मार्टफोन पर अपग्रेड करना चाहते है. तो चलिए आइए इस स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल में आपको बताते हैं.

Nokia C12 डिस्प्ले और प्रोसेसर

फीचर्स की बात करें तो Nokia C12 स्मार्टफोन में 6.3 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है. जिसका रेजॉलूशन 1600 × 720 पिक्सल है. ये डिस्प्ले 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है. इस फोन में 2GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस फोन UniSoc 9863A1 प्रोसेसर दिया गया है. ये फोन एंड्रॉयड 12 गो वर्जन पर चलता है.

image credit(Google)

Nokia C12 कैमरा और बैटरी

फोटोग्राफी के लिए Nokia C12 में एलईडी फ्लैश के साथ 8MP का रियर कैमरा मिलता है वहीं सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा मिलता है. इस फोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है जो 5W चार्जिंग को सपोर्ट करती है. कनेक्टिविटी के लिए Nokia C12 में 3.5 एमएम हेडफोन जैक, यूएसबी Type-C पोर्ट और माइक्रो यूएसबी पोर्ट मिलता है. Nokia ने कहा है कि, इस फोन को अगले दो साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेंगे.

Nokia C12 कीमत

कीमत की बात करें तो Nokia C12 सिंगल स्टोरेज वेरिएंट में आता है और इसके 2GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपए है नोकिया का ये फोन तीन कलर ऑप्शन- चारकोल, डार्क सियान और लाइट मिंट में आता है. Nokia C12 स्मार्टफोन 17 मार्च से बिक्री के लिए अमेजन इंडिया पर उपलब्ध होगा.

ये भी पढे़ं : WhatsApp Hack: कहीं आपके व्हाट्सएप की चैट चुपके से तो नही पढ़ रहा कोई,इस ट्रिक से जानें तुंरत

Exit mobile version